script‘सती प्रथा गलत नहीं थी, राजा राममोहन राय तो अंग्रेजों का ‘चमचा’ था’- पायल रोहतगी के इस ट्वीट से मचा बवाल | Payal Rohtagi Defends Sati System called Raja Ram mohan Roy Chamcha | Patrika News
बॉलीवुड

‘सती प्रथा गलत नहीं थी, राजा राममोहन राय तो अंग्रेजों का ‘चमचा’ था’- पायल रोहतगी के इस ट्वीट से मचा बवाल

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि राजा राम मोहन राय अंग्रेजों के चमचे थे। अंग्रेजों ने राजा राम मोहन राय का इस्तेमाल सती प्रथा को बदनाम करने के लिए किया था।

मुंबईMay 28, 2019 / 03:02 pm

Riya Jain

'सती प्रथा गलत नहीं थी, राजा राममोहन राय तो अंग्रेजों का 'चमचा' था'- पायल रोहतगी के इस ट्वीट से मचा बवाल

‘सती प्रथा गलत नहीं थी, राजा राममोहन राय तो अंग्रेजों का ‘चमचा’ था’- पायल रोहतगी के इस ट्वीट से मचा बवाल

इतिहास में कई महापुरुषों के नाम दर्ज हैं। इन्हीं में से एक थे Raja Ram Mohan Roy जिन्होंने देश में सती प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी। उनके इस कार्य ने समाज को एक आइना दिखाया था और उनकी सोच बदली थी। लेकिन हाल में एक एक्ट्रेस ने उन्हें गद्दार बताते हुए उन्हें अंग्रेजों का चमचा कहा है जिसके बाद से एक्ट्रेस को लोग ट्रोल कर रहे हैं।

payal-rohtagi-defends-sati-system-called-raja-ram-mohan-roy-chamcha
https://twitter.com/hashtag/ecosystem?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि Payal Rohtagi हैं। हाल में उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि राजा राम मोहन राय अंग्रेजों के चमचे थे। अंग्रेजों ने राजा राम मोहन राय का इस्तेमाल सती प्रथा को बदनाम करने के लिए किया था।

payal-rohtagi-defends-sati-system-called-raja-ram-mohan-roy
पायल ने आगे लिखा कि सती परंपरा देश में अनिवार्य नहीं थी बल्कि मुगल शासकों द्वारा हिंदू महिलाओं को वेश्यावृति से बचाने के लिए इस प्रथा को लाया गया था। सती प्रथा महिलाओं की मर्जी से होता था। सती किसी भी मामले में प्रतिगामी प्रथा नहीं थी।
payal-rohtagi-defends-sati-system

पायल के इस ट्वीट के बाद से उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है। हाल में एक्ट्रेस बिदिता बाग ने पायल को जवाब देते हुए लिखा कि अगर पायल रोहतगी खुद को सच्ची फेमिनिस्ट साबित करना चाहती हैं तो उन्हें एक साड़ी खरीदनी चाहिए लेकिन उससे पहले इनकी सारी मार्कशीट को जला देना चाहिए। इसके अलावा बिदिता ने लिखा कि मिस्टर जौहर पायल रोहतगी को अपनी फिल्म सती में काम दे दीजिए। पायल की वजह से ट्विटर पर सती और राजा राम मोहन राय ट्रेंड कर रहे हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘सती प्रथा गलत नहीं थी, राजा राममोहन राय तो अंग्रेजों का ‘चमचा’ था’- पायल रोहतगी के इस ट्वीट से मचा बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो