scriptसऊदी अरब ने अमिताभ बच्चन को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, बिग बी ने कहा – आपके प्यार, सम्मान और देखभाल के लिए आभार | Riyadh's Joy Awards 2023: Saudi Arabia honored Amitabh Bachchan with Joy Award | Patrika News
बॉलीवुड

सऊदी अरब ने अमिताभ बच्चन को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, बिग बी ने कहा – आपके प्यार, सम्मान और देखभाल के लिए आभार

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को सऊदी अरब द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। अपने भाषण में बच्चन ने रियाद में पाए गए इस सम्मान को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की और वादा किया कि यह यात्रा उनकी अंतिम यात्रा नहीं होगी। इस अवार्ड फंक्शन में अमिताभ बच्चन के साथ-साथ 20 कलाकारों पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

Jan 23, 2023 / 04:05 pm

Archana Keshri

Riyadh's Joy Awards 2023: Saudi Arabia honored Amitabh Bachchan with Joy Award

Riyadh’s Joy Awards 2023: Saudi Arabia honored Amitabh Bachchan with Joy Award

भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन को सऊदी अरब द्वारा ‘जॉय अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार फिल्म इंडस्ट्री में आजीवन व्यापक योगदान पर आधारित है। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस करने वाले लगभग 20 लोगों को सम्मानित किया गया। ‘जॉय अवॉर्ड्स’ का रंगारंग समारोह रियाद में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में दुनिया भर के कलाकारों ने शिरकत की थी। विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए सऊदी जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी द्वारा आयोजित इस पुरस्कार समारोह के तीसरे संस्करण में अमिताभ बच्चन को सम्मानित किया गया।
बिग बी को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए अवॉर्ड
यह कार्यक्रम एमबीसी ग्रुप के सहयोग से रियाद बॉलीवुड सिटी के बकर अल शेडडी थिएटर में आयोजित किया गया था। 80 वर्षीय अमिताभ बच्चन को उनके 60 साल के सफल फिल्मी करियर और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के वैश्विक राजदूत होने के लिए सम्मानित किया गया। बिग बी को मध्य पूर्व क्षेत्र के सबसे बड़े पुरस्कार स्थल पर फिल्म उद्योग में लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए जॉय अवार्ड मिला।
‘सिनेमा लोगों को लाता है करीब’ – बिग बी
इस समारोह का का बीग बी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो में अमिताभ बच्चन ने लोगों को धन्यवाद करते हुए कहा, “सिनेमा लोगों को करीब लाने और मानव समाज में सामंजस्य स्थापित करने का माध्यम है। हम जीवन के सभी क्षेत्रों और दुनिया के हिस्सों से आते हैं लेकिन जब हम एक फिल्म देखने के लिए एक अंधेरे हॉल में बैठते हैं, एक ही चुटकुले पर हंसते हैं, एक ही भावनाओं पर रोते हैं और एक ही गीत गाते हैं, तो इस दुनिया में बहुत कम संस्थाएं हैं जो इस प्रकार के एकीकरण का दावा कर सकता है।”
अमिताभ बच्चन ने पिता की बातों को किया याद
अमिताभ बच्चन ने अपने पिता के साथ हुए एक बातचीत के अंश को शेयर करते हुए अपना संबोधन समाप्त किया। बिग बी ने बताया कि उनके पिता अपने अंतिम वर्षों में हर शाम एक फिल्म देखने में बिताते थे। अमिताभ बच्चन ने कहा, “एक बार मैंने उनसे पूछा था कि आपको सिनेमा में ऐसा क्या दिलचस्प लगता है और ये फिल्में आप रोज शाम को क्यों देखते हैं? जिसके जवाब में उन्होंने मुझसे कहा, ‘मुझे तीन घंटे में काव्यात्मक न्याय देखने को मिलता है, जबकि आपको और मुझे जीवन भर काव्यात्मक न्याय नहीं मिलेगा।’ यही सिनेमा की ताकत है।”
अमिताभ बच्चन ने किया धन्यवाद
अभिताब बच्चन ने कहा कि वह इतने प्रतिष्ठित मंच पर इस तरह का पुरस्कार पाकर खुश हैं और इसके लिए चुने जाने के लिए धन्यवाद भी किया। वीडियो शेयर करते हुए बीग बी ने कैप्शन में लिखा, “आपके स्नेह और देखभाल के लिए और सम्मान के लिए मेरा बहुत-बहुत आभार।”
https://twitter.com/Turki_alalshikh?ref_src=twsrc%5Etfw
20 कलाकारों को किया गया अवार्ड से सम्मानित
बता दें, जॉय अवार्ड के लिए सिनेमा, संगीत, थिएटर और सामाजिक क्षेत्रों के लगभग 200 कलाकारों में से इस बार 20 लोगों का चयन किया गया। पिछले साल इस कम्पटीशन के नामाकंन किया गया था। इस समारोह में सऊदी मनोरंजन प्राधिकरण के अध्यक्ष तुर्की अलुशिख ने भाग लिया। इस समारोह में अरब के अलावा दुनिया और अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रसिद्ध फिल्म निर्देशकों, अभिनेताओं, गायकों और अन्य कला और खेल सितारों के अलावा, विभिन्न क्षेत्रों में प्रसिद्ध कलाकारों ने शिरकत की थी।

यह भी पढ़ें

अमिताभ बच्चन ने की लियोनेल मेसी से मुलाकात, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरफ बढ़ाया हाथ तो हैरान रह गए फुटबॉलर

Home / Entertainment / Bollywood / सऊदी अरब ने अमिताभ बच्चन को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, बिग बी ने कहा – आपके प्यार, सम्मान और देखभाल के लिए आभार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो