scriptपुरुषों को लेकर शबाना आजमी का बड़ा बयान, इस चीज में बताया महिलाओं से पीछे | shabana azmi said women are more powerful than men | Patrika News
बॉलीवुड

पुरुषों को लेकर शबाना आजमी का बड़ा बयान, इस चीज में बताया महिलाओं से पीछे

हाल ही में शबाना आजमी ने एक कार्यक्रम में शिरकत की।

मुंबईOct 02, 2018 / 04:04 am

Amit Singh

shabana azmi

shabana azmi

प्रसिद्ध अभिनेत्री और पद्मभूषण से सम्मानित शबाना आजमी ने कहा कि किसी भी समाज में नारी जितनी अधिक सशक्त होंगी, वो समाज उतना अधिक सशक्त और संगठित होगा। शबाना ने रविवार को महिला सशक्तिकरण पर आधारित एक विशेष कार्यक्रम ‘अस्मिता’ में ये बातें कही।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शबाना ने कहा, हालांकि स्त्री और पुरुष एक दूसरे के पूरक हैं, लेकिन फिर भी अलग-अलग देखा जाए तो स्त्री को प्रकृति ने अधिक शक्तिशाली बनाया है। इसका सीधा उदाहरण है कि जहां पुरुष केवल अपने प्रोफेशनल जीवन में तरक्की करके संतुष्ट हो जाते हैं, वहीं महिलाएं अपने प्रोफेशनल दायित्वों का निर्वाह करते हुए परिवार के प्रति अपने सभी कर्तव्यों को भी लगातार निभाती रहती हैं । महिलाओं की प्राथमिकता जहां एक ओर उनकी प्रोफेशनल प्रतिबद्धता होती है वहीं उनको अपने बच्चों के सम्पूर्ण विकास और उनके कॅरियर के प्रति भी पूरी तरह से सजग और बच्चों के साथ लगातार संवाद भी करते रहना होता है ।

Manikarnika Poster: कंगना का लक्ष्मीबाई के रूप में सामने आया दमदार लुक, गांधी जयती पर जारी होगा टीजर जारी

इस अवसर पर शिक्षाविद व एफ.एम.आर.टी प्रमुख डॉ. ज्योति राणा ने कहा, एफएमआरटी ना केवल महिला सशक्तिकरण का एक मजबूत मंच बन चुका है बल्कि नेतृत्व, रिसर्च और मोटिवेशनल कार्यशालाओं के माध्यम से आज के युवाओं, विशेषकर महिलाओं मे जागरूकता लाने के लिए प्रयासरत है ।

Do Naina Song: सनी देओल और प्रीति जिंटा की दिखी जबरदस्त केमिस्ट्री, दिल को छू देने वाला है गाना

इस अवसर पर मौजूद प्रमुख वक्ताओं में से एक विश्व प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना व पद्मश्री शोभना नारायण ने कहा, यह आवश्यक है कि औरों से पहले आप स्वयं के प्रति सच्चे हों। स्वयं के प्रति सच्चा होना आपको अंदर से मजबूत बनाता है और आप किसी भी क्षेत्र मे आगे बढ़ने से हिचकिचाते नहीं हैं। अपने प्रति सच्चा होना ही हमें सशक्तिकरण की ओर ले जाता है ।

Home / Entertainment / Bollywood / पुरुषों को लेकर शबाना आजमी का बड़ा बयान, इस चीज में बताया महिलाओं से पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो