scriptShah Rukh Khan blew or spit after dua in tribute to Lata Mangeshkar? | सोशल मीडिया पर छिड़ा घमासान, शाहरुख खान ने लता मंगेशकर की श्रद्धांजलि में दुआ के बाद फूंका या थूका? | Patrika News

सोशल मीडिया पर छिड़ा घमासान, शाहरुख खान ने लता मंगेशकर की श्रद्धांजलि में दुआ के बाद फूंका या थूका?

शाहरुख खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को लेकर उन्हें निशाना भी बनाया जा रहा है। दरअसल, शाहरुख खान ने लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर के सामने फातेहा पढ़ा और मास्क हटा कर दुआ फूंकी।

Published: February 07, 2022 12:27:59 pm

भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन से न सिर्फ बॉलीवुड सितारे, बल्कि पूरा देश दुखी है। रविवार शाम राजकीय सम्मान के साथ लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में किया गया। इस दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ पहुंचे। लता मंगेशकर को मुखाग्नि देने से पहले सभी ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पमाला चढ़ाकर उन्हें प्रणाम किया था।
सोशल मीडिया पर छिड़ा घमासान, शाहरुख खान ने लता मंगेशकर की श्रद्धांजलि में दुआ के बाद फूंका या थूका?
सोशल मीडिया पर छिड़ा घमासान, शाहरुख खान ने लता मंगेशकर की श्रद्धांजलि में दुआ के बाद फूंका या थूका?
उसी दौरान शाहरुख खान ने भी उनके शरीर पर फूल चढ़ाकर उनके लिए दुआ पढ़ा और फिर मास्क नीचे करके लता मंगेशकर के पैर के पास फूंक मारी, जो कि आम तौर पर दुआ के बाद मारे जाने की प्रथा है। इसके बाद उन्होंने महान गायिका के पैर भी छूए थे।
लेकिन अब शाहरुख खान को लेकर सोशल मीडिया पर ये अफवाह फैल गई है कि उन्होंने लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर पर थूका है। जिसके बाद लोग बिना सोचे-समझे शाहरुख खान को ट्रोल करने लगे और उनके खिलाफ बयानबाजी करने लगे हैं। हालांकि ट्रोलर्स इसमें कामयाब नहीं हो पाए क्योंकि शाहरुख के सपोर्ट में भी लोग खड़े हो गए और ट्रोलर्स की जम कर क्लास लगाते नजर आ रहे हैं।
सोशल मीडिया पर कुछ लोग दुआ फूंकने को थूकना करार दे रहे हैं। बॉलीवुड स्टार का ये वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी नेता अरुण यादव ने भी सवाल किया क्या वास्तव में शाहरुख खान ने थूका है? उनका शाहरुख पर किया गया ट्वीट मिनटों में वायरल हो गया और तमाम लोगों ने उन्हें इसके लिए आड़े हाथ भी लिया। एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अरुण यादव का ट्वीट शेयर करते हुए लिखा, 'हर रोज ये नफरती चिंटू अपनी नफरत को जहालत में छुपाकर अपनी तंग दिली का सबूत देते हैं। शाहरुख तो फिर भी दुआ फूंक रहे हैं पर इन नफरती लोगों की मानसिकता इस देश से बाहर थूके जाने लायक ही है'।
तो वही शाहरुख और पूजा के इस तस्वीर पर सोशल मीडिया में लोग जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोग इस तस्वीर के संदेश को आइडिया ऑफ इंडिया से जोड़कर देख रहे हैं, तो कुछ इस पर अपने धार्मिक विश्वास के आधार पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक और यूजर ने लिखा है कि इस एक तस्वीर में पूरे भारत का विचार समाहित है।
एक यूजर ने इस तस्वीर की तारीफ करते हुए लिखा है, 'ये इंटरनेट की सबसे प्यारी तस्वीर है, मोहब्बत सबको जीत लेगा।'

फिल्मकार अशोक पंडित ने बिना नाम लिए हुए ऐसे लोगों को फटकार लगाई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि लता मंगेशकर जी के अंतिम संस्कार में थूकने का झूठा आरोप लगाने वालों को खुद पर शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शाहरुख ने प्रार्थन की और पार्थिव शरीर की आगे की यात्रा के लिए परंपरा के अनुसार फूंक मारी। हमारे जैसे देश मे इस तरह की सांप्रदायिक गंदगी के लिए कोई जगह नहीं है।'

एक यूजर ने लिखा, “ये एक प्रकार की हवा है, जिसे मुँह के द्वारा किसी की तरफ पास किया जाता है। साथ ही दुआ भी पढ़ी जाती है। इसके अनुसार दुआ की जाती है कि वो व्यक्ति जहाँ भी हो, खुश रहे। ये थूक नहीं है, घृणा न फैलाएँ।”
आपको बता दें, 6 फरवरी 2022 का दिन पूरे भारत के लिए बहुत बड़ा दुख लेकर आया क्योंकि इस दिन भारत की स्वरकोकिला लता मंगेशकर ने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया। भारत रत्न लता मंगेशकर के जाने से संगीत का एक युग समाप्त हो गया है। लता मंगेशकर को 8 जनवरी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। इसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पातल में भर्ती करवाया गया था, जहां वो 29 दिनों तक जीवन से संघर्ष करती रहीं लेकिन कल सुबह उनके संघर्ष पर विराम लग गया।

यह भी पढ़ें

अब कौन होगा लता मंगेशकर के करोड़ों की संपत्ति का मालिक?


यह भी पढ़ें

पाकिस्तान ने कश्मीर के बदले की थी लता मंगेशकर की मांग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Floor Test: कल ही उद्धव सरकार का होगा शक्ति परीक्षण, सुप्रीम कोर्ट ने गवर्नर के फैसले पर रोक लगाने से किया इनकारMaharashtra Floor Test: ‘शक्ति परीक्षण’ से पहले ही CM उद्धव ठाकरे दे सकते है इस्तीफा, कैबिनेट बैठक में मंत्रियों और नौकरशाहों का जताया आभारMaharashtra Politics: 24 घंटे के अंदर सीएम उद्धव ठाकरे ने की दूसरी कैबिनेट बैठक, औरंगाबाद और उस्मानाबाद का बदला नाम, जानें 3 बड़े फैसलेउदयपुर हत्याकांड के तार पाकिस्तान से जुड़े, दावत ए इस्लामी संगठन से सम्पर्क में थे आरोपीGST Council Meeting: बैठक के दूसरे दिन राज्यों को झटका, गेमिंग-कसीनों पर नहीं हो सका फैसलाMumbai News Live Updates: उद्धव सरकार को झटका, महाराष्ट्र में कल ही होगा फ्लोर टेस्टMaharashtra Gram Panchayat Election 2022: महाराष्ट्र में इस तारिख को होगा ग्राम पंचायत चुनाव, अगले ही दिन आएंगे नतीजेअब मनु पंजाबी को मिली हत्या की धमकी, कहा- 4 घंटे में 10 लाख दो होशियारी की तो सिद्धू मूसेवाला जैसा हाल होगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.