Sonu Sood ने की ब्लड कैंसर मरीजों की मदद करने की अपील, जोड़ने हैं 10000 ब्लड स्टेम सेल डोनर्स

By: पवन राणा
| Published: 23 Jan 2021, 11:19 PM IST
Sonu Sood ने की ब्लड कैंसर मरीजों की मदद करने की अपील, जोड़ने हैं 10000 ब्लड स्टेम सेल डोनर्स
Sonu Sood

  • ब्लड कैंसर मरीजों की मदद को आगे आए सोनू सूद ( Sonu Sood )
  • वीडियो मैसेज के माध्यम से की संभावित डोनर्स से अपील
  • दस हजार संभावित डोनर्स को जोड़ने का है लक्ष्य

मुंबई। ब्लड स्टेम सेल रजिस्ट्रेशन और डोनेशन के प्रति जागरूकता का प्रसार के मकसद से बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ( Sonu Sood ) ने डीकेएमएस बीएमएसटी फाउंडेशन इंडिया के साथ हाथ मिलाया है। यह एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो ब्लड कैंसर और खून से संबंधित अन्य विकारों जैसे कि थेलेसेमिया और एप्लास्टिक एनीमिया के खिलाफ लड़ने के लिए समर्पित है। सोनू ने एक पहल की शुरुआत की है, जिसके तहत संभावित रक्त स्टेम सेल दाता के रूप में दस हजार भारतीयों का पंजीकरण कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Viral Video: रोहित शेट्टी का असली स्टंट, हाथों में उठा ली कार, बोले-देसी घी और घर के खाने का कमाल

वीडियो के माध्यम से की अपील

विद्या बालन ( Vidya Balan ) और राहुल द्रविड ( Rahul Dravid ) जैसे सेलेब्रिटीज के बाद अब सोनू सूद ने इस ओर लोगों को जागरूक करने के लिए वीडियो के माध्यम से अपनी अपील को साझा किया है। वीडियो में सोनू परिवार की अहमियत पर जोर देते नजर आते हैं और अपना खुद का उदाहरण देते हुए वह कहते हैं कि वह अपने परिवार की खुशी के लिए कुछ भी करेंगे। वीडियो में सोनू ने देश के लोगों से संभावित रक्त स्टेम सेल डोनर्स के रूप में पंजीकृत होकर ब्लड कैंसर और ब्लड डिसऑडर्स से जूझ रहे मरीजों को सपोर्ट करने का अनुरोध किया है।

'जरूरतमंद तक पहुंचने का हमेशा किया प्रयास'

अपनी इस पहल पर बात करते हुए सोनू ने कहा,’मैंने समाज के प्रति काम करने का फैसला खुद से लिया है। इसकी कोई खास वजह नहीं है, लेकिन जरूरतमंद तक पहुंचने का प्रयास मैंने हमेशा किया है, चाहे वह प्रवासी मजदूर हो, कोई विद्यार्थी हो या कोई मरीज। कोविड-19 ने हर किसी की जिंदगी को प्रभावित किया है और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत में अभी भी लाखों की संख्या में ऐसे मरीज हैं, जो ब्लड कैंसर या ब्लड डिसऑडर्स से जूझ रहे हैं और उन्हें हमारे तत्काल मदद की जरूरत है।

यह भी पढ़ें : हनीमून के लिए इस देश जाएंगे वरुण धवन और नताशा दलाल! ठहरेंगे दुनिया के सबसे महंगे होटल में

10,000 संभावित स्टेम सेल डोनर्स

अभिनेता ने आगे कहा,’एक संभावित ब्लड सेल डोनर के रूप में पंजीकृत होकर हम उनकी जिंदगी में उम्मीद जगा सकते हैं। इस ख्याल के साथ मैं इसे अपनी एक जिम्मेदारी के तौर पर लेता हूं और 10,000 संभावित स्टेम सेल डोनर्स को जोड़कर भारत के ब्लड स्टेम सेल डोलर के पूल को बढ़ाने का अनुरोध करता हूं।