Vineet Kumar Singh ने भारतीय सैनिकों को समर्पित किया सॉन्ग, 'उनके काज न भूलो साधो'

By: पवन राणा
| Published: 25 Jan 2021, 04:07 PM IST
Vineet Kumar Singh ने भारतीय सैनिकों को समर्पित किया सॉन्ग, 'उनके काज न भूलो साधो'
Vineet Kumar Singh song

  • 'आधार' एक्टर विनीत कुमार सिंह ( Vineet Kumar Singh ) ने सैनिकों के लिए लिखा सॉन्ग
  • गाने को दी अपनी आवाज, सोशल मीडिया पर किया शेयर
  • 'आधार' का ट्रेलर जारी, 5 फरवरी को होगी रिलीज

मुंबई। फिल्म 'आधार' ( Aadhaar Movie ) का ट्रेलर सामने आ चुका है। इस मूवी के लीड स्टार 'मुक्काबाज' फेम एक्टर विनीत कुमार सिंह ( Vineet Kumar Singh ) हैं। हाल ही विनीत ने गणंतत्र दिवस के मौके पर भारतीय सैनिकों के लिए एक गाना लिखा है और खुद गाया है। इसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर शेयर किया है।

यह भी पढ़ें : जब सुभाष घई ने सरोज खान से कहा-’राम लखन’ के गाने को मुजरा बना दिया आपने, पढ़ें रोचक किस्सा

'सैनिकों को श्रद्धांजलि'

विनीत कुमार सिंह के इस गाने के बोल हैं 'उनके काज ना भूलो साधो'। इंस्टाग्राम पर विनीत ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा,'हमारे सैनिकों को एक छोटी सी श्रद्धांजलि। यह सॉन्ग मेरे द्वारा लिखा और गाया गया है। उम्मीद है आप इसे पसंद करेंगे।'

शूटिंग पर मिले सैनिकों से
एक्टर कहते हैं, 'यह सॉन्ग 'उनके काज ना भूलो साधो' दिल से निकला है क्योंकि जब मैंने सुना कि गलवान घाटी में घटी घटना में बहुत सारे बहादुर सैनिकों की जान चली गई, मैं पूरी तरह से हिल गया। मैं उस समय लद्दाख में शूटिंग कर रहा था और मैं कई सैनिकों से मिला था। हम उनकी चौकियों पर उनसे मिलने जाते थे और वे सभी हमें असीम प्यार और सम्मान देते थे। ऐसी ठंडी हालत में, जहां ठंड के कारण सामान्य लोगों का खड़ा होना मुश्किल है, वे अपने खून, पसीने और आंसुओं को भूलकर वहां खड़े रहते हैं, क्योंकि वे अपनी मातृभूमि को सुरक्षित रखने के लिए अपने कर्तव्य का पालन करते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं हमेशा विस्मय में रखूंगा। यह वही है जो मेरी अंतर आत्मा में था और उनकी कहानियों के साथ मैंने इसे सॉन्ग के रूप में पेश किया है। हमें अपने सैनिकों और उनके परिवार के कठिन परीक्षा को कभी नहीं भूलना चाहिए। यह सॉन्ग मेरी तरफ से हमारे राष्ट्र के सैनिकों को एक छोटी सी श्रद्धांजलि है।'

यह भी पढ़ें : मोर, हाथी, बंदर, शेर की आवाज में सुनिए 'सारे जहां से अच्छा, दिल जीत लेगा ये सॉन्ग

फिल्म में अन्य कलाकार

फिल्म 'आधार' की कहानी जमुआ, झारखंड के ऐसे पहले व्यक्ति (विनीत) की आधारित, जिसे अपना आधार नंबर प्राप्त करना है। बंगाली अवॉर्ड विनिंग फिल्म 'पॉडोकखेप' के निर्देशक सुमन घोष ने इसे निर्देशित किया है।
इस फिल्म में विनीत के अलावा अभिनेता रघुबीर यादव, सौरभ शुक्ला और संजय मिश्रा इसमें प्रमुख किरदार निभाते नजर आएंगे। बता दें कि इस मूवी का अक्टूबर, 2019 में बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएफ) के 24वें संस्करण में प्रीमियर हुआ था। इसके बाद 2019 में ही एमएएमआई मुंबई फिल्म फेस्टिवल में इसकी स्क्रीनिंग हुई।