'Sare Jahan Se Accha' का नया वर्जन, जानवरों की आवाज से बनाई खास धुन

By: पवन राणा
| Published: 25 Jan 2021, 03:15 PM IST
'Sare Jahan Se Accha' का नया वर्जन, जानवरों की आवाज से बनाई खास धुन
Sare Jahan Se Accha

  • सारे जहां से अच्छा ( Sare Jahan Se Acha Song ) का नया वर्जन
  • जानवरों की आवाजों का किया इस्तेमाल
  • इंडिया वाइल्ड टेल्स के लिए तैयार किया नया वर्जन

मुंबई। देश के गणतंत्र दिवस ( Republic Day )के लिए हर आम और खास अपनी-अपनी तरह से तैयारियां कर रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर समारोहपूर्वक आयोजन की तैयारियां पूरी कर चुकी हैं। संगीत जगत से भी कई कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों की तैयारी कर ली है। इन्हीं में से एक है म्यूजिकल बैंड रागा ट्रिप्पिन। इस बैंड ने 'सारे जहां से अच्छा' ( Sare Jahan Se Acha Song ) का नया वर्जन तैयार किया है। खास बात ये है कि इसमें विभिन्न जानवरों की आवाजों से गाना तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें : हनीमून के लिए इस देश जाएंगे वरुण धवन और नताशा दलाल! ठहरेंगे दुनिया के सबसे महंगे होटल में

इन जानवरों की हैं आवाजें
बता दें कि रागा ट्रिप्पिन एक भारतीय कप्पेला समूह है, जो बिना किसी इंस्ट्रमेंट के म्यूजिक तैयार करने के लिए जाने जाते हैं। इस ग्रुप ने मिलकर मोर, हाथी, बंदर, शेर और चिम्पैंजी जैसे जानवरों और पक्षियों की आवाज से गाने को तैयार किया है, लेकिन ये आवाज असली नहीं है बल्कि इन्हें ग्रुप ने खुद तैयार किया है।

यहां क्लिक कर देखें वीडियो

इंडिया वाइल्ड टेल्स के लिए तैयार किया नया वर्जन

इस ग्रुप में शामिल सदस्यों-एलन डिसूजा, गैरी मिसक्वि टा, ग्वेन डायस, केशिया ब्रगान्जा, सुजान डी मेलो और थॉमस एंड्रयूज ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में एनिमेल प्लैनेट के लोकप्रिय सीरीज इंडियाज वाइल्ड टेल्स के लिए इस संस्करण को तैयार किया है।

यह भी पढ़ें : जब सुभाष घई ने सरोज खान से कहा-’राम लखन’ के गाने को मुजरा बना दिया आपने, पढ़ें रोचक किस्सा

पांच आवाजों का हुआ इस्तेमाल
ग्रुप के सदस्यों ने इस धुन के बारे में कहा, देश के विविध वन्यजीवों का जश्न मनाते हुए इसे देशभक्ति की भावना के साथ प्रस्तुत करने व सिर्फ पांच आवाजों का इस्तेमाल करते हुए एक जिंगल बनाने के मद्देनजर जब हमसे संपर्क किया गया, तो हमने झट से हामी भर दी।