scriptWhen Actress Mumtaz saved Rajesh Khanna from the mob | जब भीड़ में लोग फाड़ने लगे राजेश खन्ना के कपड़े, तब इस एक्ट्रेस ने बचाई थी जान | Patrika News

जब भीड़ में लोग फाड़ने लगे राजेश खन्ना के कपड़े, तब इस एक्ट्रेस ने बचाई थी जान

जब राजेश खन्ना को भीड़ ने घर लिया और वो मदद के लिए पुकारने लगे, लेकिन भीड़ में उनकी आवाज दब गई। यह सब कुछ मिनट तक चलता रहा। अचानक फिल्म की एक्ट्रेस मुमताज भीड़ में आगे बढ़ीं और उनकी जान बचाई।

Updated: December 04, 2021 12:20:22 pm

नई दिल्ली: अपने रोमांटिक और रूमानी अंदाज के लिए फेमस राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के लोग इस कदर दीवाने हुआ करते थे कि उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते थे। इसलिए वो कही भी जाते थे, तो उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ जाती थी। ऐसे में एक बार उनका आउटडोर शूटिंग करना उन्हीं के लिए मंहगा पड़ गया और उनकी जान पर बन आई। दरअसल उन्हें भीड़ ने घेर लिया, इसके बाद लोग उनके कपड़े फाड़ने लगे। ऐसे एक एक्ट्रेस ने उनकी जान बचाई थी। आइये जानते हैं इस किस्से के बारे में।
When Actress Mumtaz saved Rajesh Khanna from the mob
Rajesh Khanna
देखने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा

दरअसल माया नगरी में किसी स्टार के लिए कभी ऐसी दीवानगी देखने को नहीं मिली थी, जितनी की राजेश खन्ना के लिए थी। उनके फैंस अपने खून से खत लिखते, लड़कियां उनकी कार को चूमने लगतीं। ऐसे में साल 1971 में आई फिल्म ‘दुश्मन’ की जह राजेश खन्ना आउटडोर शूटिंग कर रहे थे, तो उन्हें देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ता था।
एक बार पुणे से कुछ दूर एक गांव में इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी। सैकड़ों की संख्या में गांव वाले राजेश खन्ना की एक झलक पाने के लिए वहां पहुंचे थे। लोग अपने घर की छतों और आसपास के पेड़ों तक पर तक चढ़ गए थे। आधी रात के करीब 2 बजे फिल्म की शूटिंग खत्म हुई। इसके बाद सबने देखा कि सैकड़ों की भीड़ राजेश खन्ना की तरह बढ़ी चली आ रही है। गांव में सुरक्षा का कोई खास इंतजाम भी नहीं था। ऐसे में भीड़ ने राजेश खन्ना को घेर लिया।
लोग उनके कपड़े फाड़ने लगे

आपको बता दें कि राजेश खन्ना की जीवनी में वरिष्ठ पत्रकार और लेखक यासिर उस्मान और उनके करीबी भूपेश रसीन के हवाले से इस घटना का जिक्र किया गया है। जिसमें लिखा गया है कि लोगों को देखकर कुछ देर तक तो राजेश खन्ना खुश थे, लेकिन थोड़ी देर में उन्हें एहसास हुआ कि लोग उन्हें जबरदस्ती पकड़ रहे हैं, धक्का दे रहे हैं और यहां तक कि उनके कपड़े फाड़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

2021 में इंटरनेट पर सबसे अधिक सर्च हुआ टीवी का ये फेमस एक्टर, दुसरे नंबर पर सलमान, फीमेल में आगे रहीं करीना

जिससे राजेश खन्ना घबराकर मदद के लिए पुकारने लगे, लेकिन भीड़ में उनकी आवाज दब गई। यह सब कुछ मिनट तक चलता रहा। जिसके बाद अचानक फिल्म की एक्ट्रेस मुमताज भीड़ में आगे बढ़ीं और किसी तरह राजेश खन्ना को खींचकर बाहर लेकर आईं थीं। जब राजेश भीड़ से बाहर आए थे तो उनके बाल बिखरे हुए थे कमीज भी फट गई थी। इस घटना से राजेश बेहद घबरा गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.