script‘पागल…’, जब Vidya Balan को लोगों ने कह दिया था कुछ ऐसा | When People Called Vidya Balan Crazy | Patrika News

‘पागल…’, जब Vidya Balan को लोगों ने कह दिया था कुछ ऐसा

Published: May 20, 2022 02:52:03 pm

Submitted by:

Vandana Saini

इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में देने वाली विद्या बालन (Vidya Balan) को अक्सर ही बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है. ऐसे में एक बात लोगों ने उन्हें ‘पागल’ कहना शुरू कर दिया था. चलिए जानते हैं क्या था माजरा?

 जब Vidya Balan को लोगों ने कह दिया था कुछ ऐसा

जब Vidya Balan को लोगों ने कह दिया था कुछ ऐसा

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) आज किसी भी पहचान की मौहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने दमपर इंडस्ट्री में कदम रखा था और वो पहचान हासिल की थी, जिसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया. विद्या बालन ने अपने लंबे करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है, जिनमें उनके किरदारों को काफी पसंद किया. सालों के संघर्ष, अपने टैलेंट और कड़ी मेहनत के दम पर विद्या ने इंडस्ट्री में अपनी एक मजबूत जगह बनाई है. विद्या ने इंडस्ट्री को ‘डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता और ‘शकुंतला देवी’ का रोल निभाकर अपने फैंस के बीच अपनी जगह बनाई है.
अपने एक इंटरव्यू में विद्या बालन ने अपने करियर के बारे में कई बातें की और साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कैसे लोग उनको ‘पागल’ कहने लगी थीं. विद्या ने बताया कि ‘लोगों ने उन्हें मनहूस और पागल कहने लगते थे’. दरअसल, विद्या ने बताया था कि ‘उन्होंने अपनी शादी से पहले साल 2011 में एक फिल्म साइन की थी, जिसका नाम ‘द डर्टी पिक्चर’ था’. फिल्म में विद्या ने ‘सिल्क स्मिता’ का किरदार निभाया था. विद्या ने बताया था कि ‘फिल्म साइन करते वक्त वो काफी नर्वस थीं, क्योंकि ये साउथ की मशहूर एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की ज़िंदगी पर आधारित थी’.
यह भी पढ़ें

बिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर, जानें क्या है माजरा?

https://twitter.com/anumenon1805?ref_src=twsrc%5Etfw
विद्या ने बताया कि ‘जब विद्या बालन ने अपने पिता को बताया कि उन्हें फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता का रोल ऑफर हुआ है और ये एक बोल्ड फिल्म है, तो उनके पिता ने बेटी का साथ दिया’. उन्होंने आगे बताया कि ‘इतना ही नहीं जब ये फिल्म रिलीज हुई तो उसे देखकर विद्या के पिता खुश भी हुए. हालांकि जब ये खबर सामने आई थी कि विद्या ने ‘द डर्टी पिक्चर’ साइन की है तो लोगों ने उन्हें पागल तक कह दिया था’. एक्ट्रेस ने बताया कि ‘पागल कहने के साथ-साथ लोग यह भी कहने लगे थे कि इस फिल्म को करने से उनके करियर का आखिर हो जाएगा’.
No data to display.विद्या का कहना था कि ‘जैसा लोगों ने सोचा था हुआ उसका बिल्कुल उल्टा, क्योंकि जब ये फिल्म रिलीज़ हुई तो यह सुपरहिट साबित हुई’. एक्ट्रेस बताती हैं कि ‘दरअसल, लोगों के ताने सुनने बाद भी विद्या ने केवल अपने मन की सुनी और अपने किरदार को पूरी शिद्दत से निभाया. इसका नतीजा यह हुआ कि इसके लिए विद्या बालन को नेशनल अवॉर्ड मिला’. विद्या ने अपने करियर के बारे में बात करते हुए आगे बताया कि ‘साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ था, जिसके चलते उन्हें मनहूस तक कह दिया गया था’.
https://twitter.com/hashtag/JalsaOnPrime?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
विद्या ने बताया था कि ‘उन्होंने मोहनलाल और डायरेक्टर कमन के साथ एक मलयालम फिल्म की थी. दोनों की इस मशहूर जोड़ी ने करीब 8 फिल्में एक साथ की थीं और नौवीं फिल्म में विद्या थीं, लेकिन इस फिल्म के दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई और फिल्म बंद हो गई, जिसका इल्जाम विद्या पर लगा और उन्हें मनहूस तक कह दिया गया’. बता दें कि विद्या बालन ने साल 2006 में बॉलीवुड में कदम रखा था और उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘परिणीता’ में लीड रोल प्ले किया था. बता दें कि वो ‘हम पांच’ और ‘हंसते खेलते’ जैसे टीवी सीरिल्स में भी नजर आ चुकी हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो