scriptबिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर, जानें क्या है माजरा? | Petition Filed Against Amitabh, SRK, and Ajay Devgan In Bihar Court | Patrika News

बिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर, जानें क्या है माजरा?

Published: May 20, 2022 01:59:29 pm

Submitted by:

Vandana Saini

हाल में खबर आ रही है कि बिहार कोर्ट में बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और अजय देवगन (Ajay Devgan) के खिलाफ एक याचिका दायर की गई है.

बिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर

बिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर

हाल में खबर आ रही है कि बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में बॉलीवुड के कुछ बड़े दिग्गज अभिनेताओं के खिलाफ एक याचिका दायक की गई है, जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान (Shahrukh Khan), अजय देवगन (Ajay Devgn) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का नाम शामिल है. इन स्टार्स के खिलाफ ‘गुटखा और तंबाकू के सेवन को बढ़ावा देने’ का आरोप लगाते हुए इस याचिका को दायर किया गया है. ये याचिका सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा दायर की गई है.
मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में तमन्ना हाशमी द्वारा दायर याचिका में स्टार्स पर आरोप लगाया गया है कि इन कलाकारों के तंबाकू उत्पादों से जुड़े विज्ञापनों ने लोगों को इन चीजों का का सेवन करते हैं और गंभीर बीमारी की चपेट में आ जाते हैं. अक्सर ही राजनीतिक दिग्गजों और हस्तियों के खिलाफ याचिका दर्ज करवाने वाले हाशमी ने अभिनेताओं पर गुटखा और पान मसाला विज्ञापनों में शामिल होने के लिए सहमत होकर ‘अपने सिलेब्रिटी दर्जे’ का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है.
यह भी पढ़ें

Jr NTR ने फैन की मौत के बाद गोद ली थी उसकी पूरी फैमिली, इस विवाद से जुड़ चुका है एक्टर का नाम

inner_image_petition_filed_against_these_bollywood_stars.jpg

साथ ही कोर्ट में दाखिल याचिका में हाशमी ने पुलिस को ये निर्देश दिए जाने की अपील की है कि इन स्टार्स के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 311, 420 और 467 और 468 के तहत एफआईआर दर्ज की जाए और जल्द से जल्द बड़ा एक्शन लिया जाए. तमन्ना हाशमी का आरोप है कि ये सभी अभिनेता अपने स्टारडम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि ‘देश के करोड़ों लोग इन कलाकारों से प्रभावित हो रहे हैं. इनकी बातों में आकर इस बेकार चीजों का सेवन कर रहे हैं. ये कलाकार लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं’.
inner_image_amitabh_bachchan.jpg

उन्होंने कहा कि ‘ये सभी बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती हैं. देश की सभी जनता इनको फॉलो करती है. इनसे सीखती है. इसी के चलते इनके इस तरह के विज्ञापन के प्रचार करने से समाज पर गलत असर पड़ रहा है. बच्चों की मानसिकता पर भी गलत असर पड़ रहा है’. वे गलत रास्ते पर चलेंगे इसी के बारे में सोच कर उन्होंने ये याचिका दायर की है. तमन्ना हाशमी ने अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह के जरिए परिवाद दायर किया है. अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ‘गुटखा के प्रचार को लेकर हमारे परिवादी ने परिवाद दर्ज कराया है’.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो