scriptPetition Filed Against Amitabh, SRK, and Ajay Devgan In Bihar Court | बिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर, जानें क्या है माजरा? | Patrika News

बिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर, जानें क्या है माजरा?

हाल में खबर आ रही है कि बिहार कोर्ट में बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और अजय देवगन (Ajay Devgan) के खिलाफ एक याचिका दायर की गई है.

Published: May 20, 2022 01:59:29 pm

हाल में खबर आ रही है कि बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में बॉलीवुड के कुछ बड़े दिग्गज अभिनेताओं के खिलाफ एक याचिका दायक की गई है, जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान (Shahrukh Khan), अजय देवगन (Ajay Devgn) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का नाम शामिल है. इन स्टार्स के खिलाफ ‘गुटखा और तंबाकू के सेवन को बढ़ावा देने’ का आरोप लगाते हुए इस याचिका को दायर किया गया है. ये याचिका सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा दायर की गई है.
बिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर
बिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर
मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में तमन्ना हाशमी द्वारा दायर याचिका में स्टार्स पर आरोप लगाया गया है कि इन कलाकारों के तंबाकू उत्पादों से जुड़े विज्ञापनों ने लोगों को इन चीजों का का सेवन करते हैं और गंभीर बीमारी की चपेट में आ जाते हैं. अक्सर ही राजनीतिक दिग्गजों और हस्तियों के खिलाफ याचिका दर्ज करवाने वाले हाशमी ने अभिनेताओं पर गुटखा और पान मसाला विज्ञापनों में शामिल होने के लिए सहमत होकर ‘अपने सिलेब्रिटी दर्जे’ का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है.
यह भी पढ़ें

Jr NTR ने फैन की मौत के बाद गोद ली थी उसकी पूरी फैमिली, इस विवाद से जुड़ चुका है एक्टर का नाम

inner_image_petition_filed_against_these_bollywood_stars.jpg
साथ ही कोर्ट में दाखिल याचिका में हाशमी ने पुलिस को ये निर्देश दिए जाने की अपील की है कि इन स्टार्स के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 311, 420 और 467 और 468 के तहत एफआईआर दर्ज की जाए और जल्द से जल्द बड़ा एक्शन लिया जाए. तमन्ना हाशमी का आरोप है कि ये सभी अभिनेता अपने स्टारडम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि 'देश के करोड़ों लोग इन कलाकारों से प्रभावित हो रहे हैं. इनकी बातों में आकर इस बेकार चीजों का सेवन कर रहे हैं. ये कलाकार लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं'.
inner_image_amitabh_bachchan.jpg
उन्होंने कहा कि 'ये सभी बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती हैं. देश की सभी जनता इनको फॉलो करती है. इनसे सीखती है. इसी के चलते इनके इस तरह के विज्ञापन के प्रचार करने से समाज पर गलत असर पड़ रहा है. बच्चों की मानसिकता पर भी गलत असर पड़ रहा है'. वे गलत रास्ते पर चलेंगे इसी के बारे में सोच कर उन्होंने ये याचिका दायर की है. तमन्ना हाशमी ने अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह के जरिए परिवाद दायर किया है. अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह ने बताया कि 'गुटखा के प्रचार को लेकर हमारे परिवादी ने परिवाद दर्ज कराया है'.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में शिवसेना के टूटने से डरे अरविंद केजरीवाल, अपने विधायकों से की ये अपीलपश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित BJP नेता सुवेंदु अधिकारी, गृह मंत्री अमित शाह लिखा पत्रIndian Navy: 15 अगस्त को भारत की सेवा में तैनात होगा आईएनएस विक्रांतUdaipur Murder: आखिर क्यों कोर्टरूम से निकलते ही मोहम्मद मोहसिन को पहना दी एनआईए ने हथकड़ीसिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध फिर भी चाय बेचने वाले डिस्पोजल का कर रहे उपयोगChandrashekhar Guruji Murder: कर्नाटक में बेखौफ हुए अपराधी? जाने माने वास्तु शास्त्री की दिन दहाड़े चाकू मारकर हत्याशॉर्ट सर्किल से होटल की तीसरी मंजिल पर लगी आग, मची अफरा-तफरीMaharashtra: ठाणे नगर निगम में पिछले 5 सालों में बढ़ी ट्रांसजेंडर मतदाताओं की संख्या, यहा देखें आँकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.