Rajesh Khanna Death Anniversary: जब राजेश खन्ना ने एक्स-गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली बारात

By: पवन राणा
| Published: 18 Jul 2021, 02:18 PM IST
Rajesh Khanna Death Anniversary: जब राजेश खन्ना ने एक्स-गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली बारात

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के बारे में एक किस्सा चर्चित है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जब राजेश ने डिंपल कपाड़िया से शादी की, तो अपनी बारात को पूर्व-गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू के घर के सामने आधे घंटे तक खड़ा रखा। बताया जाता है कि ऐसा करके वे अंजू को चिढ़ाना चाहते थे।

मुंबई। बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना जितना अपनी मूवीज के लिए मशहूर हैं, उतना ही अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी। उनके अफेयर और शादी के किस्सों के भी खूब चर्चे रहे हैं। इन्हीं में से एक किस्सा है एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू के साथ अफेयर का। कहा जाता है कि यह राजेश खन्ना का पहला अफेयर था। आज 18 जुलाई को उनकी पुण्यतिथि पर आइए जानते हैं कि क्यों राजेश ने अपनी बारात को अंजू के घर के सामने से निकाला और आधा घंटा वहीं खड़े रखा—

नहीं चाहते थे अंजू करे फिल्मों में काम
रिपोर्ट्स के अनुसार, 60 के दशक के दौरान राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू दोनों अपने लिए बेहतर मुकाम की तलाश में थे। इस स्ट्रगल के दौरान दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। उस दौर में दोनों ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया था। अंजू एक मॉडल थीं और एक्ट्रेस बनने के लिए पूरा जोर लगा रहीं थीं। हालांकि टीवी शोज और फिल्मों में साइड रोल उनको खूब मिलते थे। 1969 में राजेश खन्ना की मूवी 'आराधना' आई और इसे जबरदस्त सफलता मिली। इस मूवी के बाद राजेश बड़े स्टार हो गए। दूसरी तरफ, वे अंजू को हमेशा अपने साथ देखना चाहते थे। वे नहीं चाहते थे कि अंजू मूवीज में काम करे। वहीं, अंजू का सपना था बड़ी एक्ट्रेस बनना। इसी तरह के मतभेदों के चलते दोनों के रिश्ते में खटास आ गई और दोनों में दूरिया बढ़ने लगीं।

यह भी पढ़ें : राजेश खन्ना की इस बुरी आदत के चलते पत्नी डिंपल कपाड़िया ने छोड़ दिया था घर, अंतिम दिनों में आईं पास

एक्स-गर्लफ्रेंड को जलाने के लिए आधा घंटा घर के सामने खड़ी की बारात
रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि राजेश ने अंजू से अपनी नजदीकियों के दौरान शादी करने के लिए कहा था। लेकिन अंजू को बड़ी एक्ट्रेस बनना था। उन्होंने शादी की रजामंदी नहीं दी। शादी की ना सुनने के कारण गुस्साए, राजेश ने आनन-फानन में अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली। राजेश ने अपनी शादी में अंजू को इनवाइट नहीं किया। जब उनकी शादी हुई, तो उन्होंने अपनी बारात उसी रास्ते से निकलवाई, जहां अंजू का घर था। बारात उसी घर के सामने से निकली, जिसमें कभी राजेश और अंजू लिव इन में रहा करते थे। कई रिपोर्ट्स में कहा गया कि राजेश ने करीब आधे घंटे तक बारात को अंजू के घर के सामने खड़ा रखा, ताकि वह अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड को जला सके।

यह भी पढ़ें : जब अमिताभ बच्चन की बेइज्जी बर्दाश्त नहीं कर पाईं जया बच्चन, राजेश खन्ना को दिया था जबरदस्त जवाब