scriptGolden Globes 2022 Winners- विल स्मिथ और ऐंड्रयू गारफील्ड ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, ‘स्क्वॉड गेम’ का भी रहा जलवा | Will Smith and Andrew Garfield won the Best Actor Award | Patrika News
बॉलीवुड

Golden Globes 2022 Winners- विल स्मिथ और ऐंड्रयू गारफील्ड ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, ‘स्क्वॉड गेम’ का भी रहा जलवा

गोल्डन ग्लोब का 79वां संस्करण लॉस एंजिलिस के बेवर्ली हिल्टन होटल में आयोजित किया गया था। जिसमें कोई दर्शक नहीं थे और इसका कोई सीधा प्रसारण या टेलीविज़न प्रसारण नहीं किया गया। गोल्डन ग्लोब के ट्विटर पेज पर विजेताओं की घोषणा की गई।

Jan 10, 2022 / 01:03 pm

Sneha Patsariya

squid_game.jpg
79वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स (Golden Globes 2022) का आखिरकार विवादों के बाद आयोजन किया गया। हालांकि, ये इवेंट न तो टेलीकास्ट हुआ और न ही इसके रेड कारपेट का आयोजन किया गया। बीती शाम टेलिविजन और फिल्म के सबसे नामी अवॉर्ड्स के विनर्स की घोषणा हो गई है। एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) को उनकी फिल्म किंग रिचर्ड्स के लिए मोशन पिक्चर ड्रामा की कैटेगिरी में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, ऐंड्रयू गारफील्ड (Andrew Garfield) को म्यूजिकल और कॉमेडी की कैटेगिरी में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। वहीं, फिल्म Dune को बेस्ट ओरिजिनल स्कोर का अवॉर्ड दिया गया है।
बेस्ट सॉन्ग मोशन पोस्टर का अवॉर्ड जेम्स बॉन्ड की फिल्म नो टाइम टू डाई को मिला। गोल्डन ग्लोब्स ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल पर विजेताओं की घोषणा की है। बेस्ट सॉन्ग मोशन पोस्टर का अवॉर्ड जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘नो टाइम टू डाई’ को गया है।
f1280x720-24441_156116_5050.jpg
मशहूर हॉलीवुड अभिनेता ‘विल स्मेथ’ को उनकी फिल्म ‘किंग रिचर्ड्स’ के लिए मोशन पिक्चर ड्रामा की श्रेणी में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया तो वहीं इस साल ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर म्यूजिकल ड्रामा फिल्म ‘टिक टिक बूम’ के लिए ‘ऐंड्रयू गारफील्ड’ को म्यूजिकल व कॉमेडी की श्रेणी में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। जेरेमी स्ट्रॉन्ग और एरियाना डीबोस ने इस साल गोल्डन ग्लोब्स में बड़ी जीत हासिल की है।
यहां देखें पूरी लिस्ट:


बेस्ट एक्टर इन ड्रामा- विल स्मिथ (किंग रिचर्ड)
बेस्ट एक्टर इन कॉमेडी-म्यूजिकल- ऐंड्रयू गारफील्ड (टिक,टिक.. बूम)
बेस्ट एक्ट्रेस इन ड्रामा- निकोल किडमैन
बेस्ट पिक्चर ड्रामा -द पॉवर ऑफ द डॉग
बेस्ट डायरेक्टर -जेन कैम्पियन (द पॉवर ऑफ द डॉग)
बेस्ट एक्टर (टेलीविजन) ड्रामा- जेरेमी स्ट्रांग ( सक्सेशन)
बेस्ट एक्टर कॉमेडी-म्यूजिकल (टेलीविजन) – जेसन सुदिस्की (टेड लासो)
बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल (टेलीविजन) – ओ योंग सु (स्क्विड गेम)
बेस्ट पिक्चर एनीमेशन- एनकांटो
बेस्ट टेलीविजन सीरीज- सक्सेशन
https://twitter.com/hashtag/GoldenGlobe?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दक्षिण कोरिया के जाने-माने अभिनेता ओ योंग सू ने टेलीविजन श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का गोल्डन ग्लोब पुरस्कार अपने नाम किया है. उन्हें यह पुरस्कार नेटफ्लिक्स की “स्क्विड गेम” सीरीज में उनके प्रदर्शन के लिए मिला है। 77 वर्षीय अभिनेता ने इस श्रृंखला में बुजुर्ग खिलाड़ी संख्या 001 ‘ओह इल’ नाम का किरदार निभाया है जो कोरियाई भाषा की इस अनोखी ड्रामा सीरीज के केंद्र में रहे घातक खेलों की श्रृंखला के पीछे गुप्त मास्टरमाइंड होता है। हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन द्वारा आयोजित पुरस्कारों में ओ को मिला यह पहला नामांकन और पहली जीत है। इन पुरस्कारों को वर्तमान में विविधता की कथित कमी के कारण प्रमुख हस्तियों के बहिष्कार का सामना करना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

Saif Ali Khan अपनी पत्नी को नहीं बल्कि इस हसीना को मानते हैं हॉट

https://youtu.be/sH4Y450PSVM
गोल्डन ग्लोब का 79वां संस्करण लॉस एंजिलिस के बेवर्ली हिल्टन होटल में आयोजित किया गया था। जिसमें कोई दर्शक नहीं थे और इसका कोई सीधा प्रसारण या टेलीविज़न प्रसारण नहीं किया गया। गोल्डन ग्लोब के ट्विटर पेज पर विजेताओं की घोषणा की गई। इस बार का ये अवॉर्ड शो बहुत विवादित भी रहा है क्योंकि इस बार इसे कई सेलेब्स के बॉयकॉट का सामना करना पड़ा है।

Home / Entertainment / Bollywood / Golden Globes 2022 Winners- विल स्मिथ और ऐंड्रयू गारफील्ड ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, ‘स्क्वॉड गेम’ का भी रहा जलवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो