फंडामेंटल्स ऑफ कंप्यूटर्स: शॉर्टकट में कंप्यूटर ज्ञान

फंडामेंटल्स ऑफ कंप्यूटर्स: शॉर्टकट में कंप्यूटर ज्ञान
Computer Book

बैंक, आरपीएससी व अन्य सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उपयोगी पुस्तक

नई दिल्ली। बैंक, आरपीएससी व अन्य सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए फंडामेंटल्स ऑफ कंप्यूटर नाम से नई बुक आई है। सीआर पब्लिकेशन की इस बुक को प्रकाश परिहार और मदन चौधरी ने लिखा है तथा वीरभद्र सिंह ने संपादित किया है। यह एक ऎसी किताब है जिसमें प्रतियोगी परीक्षाओं में कंप्यूटर विषय से संबंधित आने वाले संभावित महत्वपूर्ण प्रश्नों का समावेश किया गया है। बहुत ही रोचक ढंग से कंप्यूटर विषय से संबंधित प्रश्नों का हल बताने वाली इस बुक में पिछली प्रतियोगी परीक्षाओं में आए महत्वपूर्ण प्रश्नों का भी उत्तर समेत समावेश किया गया है।



96 पेज में संपूर्ण कंप्यूटर ज्ञान
Fundamentals Of Computer बुक में प्रतियोगियों को बहुत ही कुशल ढंग से कंप्यूटर परिचय से लेकर फाइल एक्सटेंशन तक की जानकारियां उपलब्ध कराने की कोशिश की गई है। सरकारी नौकरियों में आवेदन करने वाले प्रतियोगियों समेत कंप्यूटर जनरल नॉलेज के लिए भी यह बुक काम आने वाली है।



11 चैप्टर में सबकुछ
प्रतियोगी परीक्षाओं में कंप्यूटर विषय हेतु यह पुस्तक उपयोगी है। लेखकों ने इस बुक को 11 चैप्टर के तहत शॉर्टकट में संपूर्ण जानकारी समेत लिखा है यानि कंप्यूटर से संबंधित प्रत्येक चीज को सीखने का शॉर्टकट तरीका बताया गया है। फंडामेंटल्स ऑफ कंप्यूटर में विंडोज शॉर्टकट्स से लेकर शब्द संक्षेप दिए गए हैं जिन्हें कोई भी प्रतियोगी बड़ी आसानी से समझकर परीक्षाओं में पूछे जाने वाले प्रश्नों को हल कर सफलता प्राप्त कर सकता है।



इन परीक्षाओं के लिए है उपयोगी
फंडामेंटल्स ऑफ कंप्यूटर बुक बैंक (एसबीआई, आईबीपीएस, आरआरबी), आरपीएससी (आरएएस, अकाउंटेंट) समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले कंप्यूटर विषय के प्रश्नों को हल करने में उपयोगी है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned