scriptट्रिपल मर्डर से दहल उठा यूपी का बदायूं, घर में घुसकर सपा नेता, पत्नी और मां की हत्या | Badaun stirred by triple murder killing SP leader or wife and mother by entering house | Patrika News
बदायूं

ट्रिपल मर्डर से दहल उठा यूपी का बदायूं, घर में घुसकर सपा नेता, पत्नी और मां की हत्या

Triple Murder in Budaun : बदायूं में बदमाशों ने सोमवार देर रात सपा नेता और पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, उनकी पत्नी और मां की गोली मारकार हत्या कर दी। इस वारदात की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

बदायूंNov 01, 2022 / 11:31 am

Jyoti Singh

badaun_stirred_by_triple_murder_killing_sp_leader_or_wife_and_mother_by_entering_house.png

वारदात के बाद घटना स्थल की जांच करती पुलिस टीम

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में ट्रिपल मर्डर का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां सोमवार देर रात घर में घुसकर सपा नेता और पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता (58), उनकी पत्नी शारदा (55) और मां शांतिदेवी (80) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना जिले के उसहैत थाना इलाके के गांव सथरा की है। बताया जाता है कि चार बदमाश दो बाइक से आए और इस वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। वहीं हैरानी की बात ये है कि वारदात हो गई, लेकिन आसपास के लोगों को कानोकान भनक तक नहीं लगी। फिलहाल परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही रविंद्र दीक्षित, उसके बेटे सार्थक अर्चित व चालक विक्रम उर्फ विक्की और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसमें से रविंद्र, सार्थक व एक अन्य को हिरासत में लिया गया है। घटना की वजह पुरानी रंजिश बताई गई है।
घर में पड़े मिले तीनों के शव

जानकारी के मुताबिक, उसहैत के पूर्व ब्लॉक प्रमुख राकेश गुप्ता के छोटे भाई पूर्व ब्लॉक प्रमुख राजेश गुप्ता पास के गांव गए थे। जहां से उन्होंने राकेश गुप्ता को कॉल की। जब काफी देर तक कॉल रिसीव नहीं हुई तो उन्होंने पड़ोसी को घर भेजा। जब पड़ोसी घर पहुंचा तो उसे दरवाजा अंदर से बंद मिला। उसने पास के घर की छत से देखा को उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। घर में राकेश गुप्ता, उनकी पत्नी और मां का शव पड़ा हुआ था। वहीं घर के चारों तरफ खून बिखरा पड़ा था।
यह भी पढ़े – IIT कानपुर में दहशत फैलाने के बाद नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट में घुसा तेंदुआ, एडवाइजरी जारी

लखनऊ से बुलाई गई स्पेशल टीम

उधर, घटना को देख मौके पर सूचना आईजी रमित शर्मा को दी गई। देर रात ही मौके पर पहुंचे आईजी ने घटनास्थल का जायजा लिया। जिसके बाद वारदात की जांच के लिए लखनऊ से स्पेशल टीम बुलाई गई है। वहीं सबसे बड़ी हैरानी की बात ये है कि घर में तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, लेकिन मोहल्ले के एक व्यक्ति ने भी गोली चलने की आवाज नहीं सुनी। पुलिस को शक है कि तीनों को नजदीक से गोली मारी गई या फिर साइलेंसर पिस्टल का इस्तेमाल किया गया।
यह भी पढ़े – यूपी के इस शहर में लग रहा रोजगार मेला, 150 कंपनियां आमंत्रित, होगी नौकरी की भरमार

हत्यारे कई दिनों से कर रहे थे रेकी

पुलिस के मुताबिक, वारदात से पहले ही हत्यारे कई दिनों से राकेश गुप्ता के घर की रेकी कर रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि हत्यारों को पता था कि घर में कितने लोग मौजूद हैं, और राजेश गुप्ता कहां गए हुए हैं। यही वजह है कि उन्होंने वारदात को अंजाम देने के लिए देर रात का समय चुना। एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि मृतक राकेश गुप्ता के परिजनों ने गांव के एक व्यक्ति से पुरानी रंजिश बताई है। फिलहाल जांच के लिए टीम को लगाया गया है। फोरेंसिक टीम भी जांच कर रही है।

Hindi News/ Budaun / ट्रिपल मर्डर से दहल उठा यूपी का बदायूं, घर में घुसकर सपा नेता, पत्नी और मां की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो