scriptBihar CM: बिहार को मिलने वाला है नया मुख्यमंत्री! PM मोदी और अमित शाह से मिले नीतीश कुमार, Modi 3.0 में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी | Bihar is going to get a new Chief Minister Nitish Kumar met PM Modi may get big responsibility in the modi 3.0 cabinet | Patrika News
राष्ट्रीय

Bihar CM: बिहार को मिलने वाला है नया मुख्यमंत्री! PM मोदी और अमित शाह से मिले नीतीश कुमार, Modi 3.0 में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Bihar CM Nitish Kumar Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के 4 जून को आने वाले नतीजे से पहले दिल्ली में हलचल काफी तेज हो गयी है। सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों ने कल को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। अब खबर आ रही है कि जीत को लेकर आश्वस्त पीएम मोदी अपने मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नाम पर भी चर्चा करने लगे हैं।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 06:30 pm

Paritosh Shahi

Bihar CM Nitish Kumar Lok Sabha Elections 2024: चुनावी नतीजे आने से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दोपहर पीएम नरेंद्र मोदी से लगभग 35 मिनट तक मुलाकात की और शाम को वो गृहमंत्री अमित शाह से भी मिले। एग्जिट पोल के अनुमान के बाद जीत को लेकर आश्वस्त बीजेपी ने जश्न की तैयारी शुरू कर दी है। खबर आ रही है कि कल शाम नतीजे आने के बाद पीएम अपने आवास से लेकर बीजेपी हेडक्वार्टर तक रोड शो करेंगे। यह पहली बार होगे जब पीएम मोदी जीत से बाद इस तरह से जश्न मनाएंगे। पीएम मोदी प्रचार के दौरान और कई टीवी इंटरव्यू में इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि मोदी 3.0 के अगले 100 दिन का रोड मैप बना चुके हैं। रिजल्ट आने के तुरंत बाद वो अपने काम को पूरा करने में जुट जाएंगे। लेकिन इस बीच जिस बात की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी के बीच हुई मुलाकात की।

क्या नीतीश कुमार PM मोदी कैबिनेट में होंगे शामिल

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद नीतीश कुमार गृहमंत्री अमित शाह से भी मिले। इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। एक थ्योरी यह बताई जा रही है कि बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को राज्य में हुए लोकसभा चुनाव के संभावित नतीजों के बारे में जानकारी दी है।
नीतीश कुमार की पीएम मोदी से हुई इस मुलाकात को 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद घटे घटनाक्रम के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि नीतीश कुमार स्वयं इस बार 2019 का इतिहास दोहराना नहीं चाहते। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन का हिस्सा होने और बड़ी जीत मिलने के बावजूद नीतीश कुमार केंद्र में मंत्रिमंडल के गठन को लेकर नाराज हो गए थे। भाजपा और जेडीयू दोनों ही इस बार 2019 के प्रकरण को दोहराने से बचना चाहते हैं।
लेकिन दूसरी तरफ यह कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार बिहार के सीएम की कुर्सी छोड़ेंगे और मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो अगर नीतीश कुमार ऐसा करते हैं तो पहली बार राज्य में कोई भाजपा नेता मुख्यमंत्री बनेगा। भाजपा आलाकमान से हुई इस मुलाकात में उन्हें मोदी मंत्रिमंडल किसी बड़ी जिम्मेदारी दी जाने की बात की बात कही जा रही है।

Hindi News/ National News / Bihar CM: बिहार को मिलने वाला है नया मुख्यमंत्री! PM मोदी और अमित शाह से मिले नीतीश कुमार, Modi 3.0 में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो