scriptबुखार से चार लोगों की मौत, सौ से अधिक बीमार, गांव में दहशत | four People Died due to Fever in Lalbujhiya Village Budaun Latest news in Hindi | Patrika News
बदायूं

बुखार से चार लोगों की मौत, सौ से अधिक बीमार, गांव में दहशत

एक ही गांव में बुखार से चार लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से ज्यादा लोग बीमार हैं। स्वास्थ्य विभाग अब दवाओं का वितरण करा रहा है।

बदायूंAug 18, 2017 / 05:59 pm

अमित शर्मा

Death Due to Fever
बदायूं। गांव में तेज बुखार आने के कारण एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई, सौ से अधिक लोग बुखार से पीड़ित हैं इनमें से 15 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। ग्रामीण बुखार का कारण गंदगी बता रहे हैं। मीडिया गांव में पहुंचने के बाद स्वास्थ्य विभाग जागा और स्वास्थ्य विभाग ने कैम्प लगाकर गांव में दवा बांटना शुरू कर दिया है और गंभीर लोगों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा है। बीमारी के कारण गांव के लोग दहशत में हैं।
सौ से अधिक लोग बीमार

बदायूं के थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव ललबुझिया में काफी दिनों से बुखार का प्रकोप फैला हुआ था। बुखार से पीड़ित गांव की ही दो सगी बहनें मिथलेश और कुसुमा की गुरुवार रात 5 घण्टे के अंतराल पर मृत्यु हो गयी। गुरुवार के ही दिन इसी परिवार की गीता और उसके एक दिन के नवजात शिशु की भी मृत्यु हो गयी थी। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है और गांव वाले भयभीत हैं। चार मौतों की खबर मीडिया में आने के बाद आंख मूंदकर सोया स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और डॉक्टरों की एक टीम भेजकर गांव में कैम्प लगवाकर लोगों का इलाज शुरू करवाया है। गांव में करीब 15 लोगों की हालत गंभीर है, जिनको जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में बुखार के प्रकोप के बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कोई कैम्प नहीं लगवाया।
मौत का कारण पता लगाने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

वहीं अपर मुख्य चिकित्सक का कहना है कि गांव में बुखार आने के कारण चार लोगों की मौत हो गई है और बुखार से सौ से अधिक लोग पीड़ित हैं जिनका इलाज कराया जा रहा है। जो लोग गंभीर रूप से बीमार हैं उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। दवाओं का वितरण किया जा रहा है। ग्रामीणों का रक्त परीक्षण भी किया जा रहा है, जिससे उनके बुखार की भी जांच हो सके। जंचे के बाद मौत का कारण पता चल सकेगा।

Home / Budaun / बुखार से चार लोगों की मौत, सौ से अधिक बीमार, गांव में दहशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो