scriptBudaun,: जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव मंदिर के दावे पर सुनवाई आज, इंतजामिया कमेटी रखेगी पक्ष | Hearing on claim of Neelkanth Mahadev temple in Jama Masjid today in Budaun | Patrika News
बदायूं

Budaun,: जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव मंदिर के दावे पर सुनवाई आज, इंतजामिया कमेटी रखेगी पक्ष

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक मुकेश पटेल समेत पांच अन्य पक्षकारों की तरफ से सिविल जज सीनियर डिवीजन बदायूं के कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। याचिका में दावा किया गया था कि यहां मौजूद जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव महाराज का मंदिर है।

बदायूंSep 15, 2022 / 10:27 am

Jyoti Singh

hearing_on_claim_of_neelkanth_mahadev_temple_in_jama_masjid_today_in_budaun.jpg
उत्तर प्रदेश के बदायूं की जामा मस्जिद में भगवान नीलकंठ महादेव का मंदिर होने के दावे को लेकर दायर की गई याचिका की स्वीकृति के बाद आज इंतजामिया कमेटी अपना पक्ष रखेगी। दरअसल, इस मामले को लेकर दायर की गई याचिका को कोर्ट ने स्वीकार करने के बाद 15 सितंबर की तारीख दी थी। हिंदू महासभा की तरफ से 18 अधिवक्ताओं के वकालतनामा लगाए गए हैं। जबकि इंतजामिया कमेटी के तीन वकील अपना पक्ष रखकर कोर्ट में खड़े होंगे। गौरतलब है कि बदायूं के मोहल्ला टोली सोथा स्थित जामा मस्ज्दि है। पिछले कई दिनों से मस्जिद में नीलकंठ महादेव मंदिर के होने का दावा किया जा रहा है। जिसपर सुनवाई करते हुए पिछले 2 सितंबर को सिविल जज सीनियर डिवीजन विजय कुमार गुप्ता ने सुनवाई को स्वीकार किया था। साथ ही दूसरे पक्ष को नोटिस जारी करते हुए 15 सितंबर को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया था।
यह भी पढ़े – लखीमपुर मामले पर मायावती का योगी सरकार पर हमला, कहा- UP में अपराध बेखौफ

बदायूं के कोर्ट में दायर की गई थी याचिका

बता दें कि पिछले दिनों ही अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक मुकेश पटेल समेत पांच अन्य पक्षकारों की तरफ से सिविल जज सीनियर डिवीजन बदायूं के कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। याचिका में दावा किया गया था कि यहां मौजूद जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव महाराज का मंदिर है। जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इस मुकदमे को सुनवाई के लिए दर्ज करना है या नहीं इसके लिए 2 सितंबर को मामले में सुनवाई की थी। जहां सिविल जज सीनियर डिवीजन विजय कुमार गुप्ता ने नीलकंठ महादेव मंदिर पक्षकारों की ओर से दायर याचिका को नियमानुसार दर्ज कर सुनवाई का आदेश पारित करते हुये इंतजामिया कमेटी को नोटिस जारी कर 15 सितंबर को मामले में सुनवाई की तारीख दी थी।
यह भी पढ़े – मुस्लिमों को हाईवे पर नमाज पढ़ता देख भड़के VHP कार्यकर्ता, बीच सड़क लगवाई उठक-बैठक

गजट जारी करने का आदेश हुआ था जारी

वहीं अब इस मामले में हिंदू महासभा की तरफ से अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक मुकेश पटेल और ज्ञानेंद्र प्रकाश पक्षकार हैं। उनकी ओर से अधिवक्ता विवेक रेंडर, अरविंद परमार, डॉ. अनुराग शर्मा आदि हैं। बता दें कि जामा मस्जिद से जुड़े पक्षकारों को गजट के माध्यम से सूचित करने के लिए भी पिछले दिनों प्रक्रिया अपनाई गयी थी। जामा मस्जिद से जुड़े पक्षकारों में जिस इंतजामिया कमेटी का उल्लेख किया गया था कि उसका मुख्यालय लखनऊ है। इस कारण जामा मस्जिद से जुड़े अन्य पक्षकारों की संभावना को देखते हुए गजट जारी करने का आदेश हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो