scriptHearing on claim of Neelkanth Mahadev temple in Jama Masjid today in Budaun | Budaun,: जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव मंदिर के दावे पर सुनवाई आज, इंतजामिया कमेटी रखेगी पक्ष | Patrika News

Budaun,: जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव मंदिर के दावे पर सुनवाई आज, इंतजामिया कमेटी रखेगी पक्ष

locationबदायूंPublished: Sep 15, 2022 10:27:54 am

Submitted by:

Jyoti Singh

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक मुकेश पटेल समेत पांच अन्य पक्षकारों की तरफ से सिविल जज सीनियर डिवीजन बदायूं के कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। याचिका में दावा किया गया था कि यहां मौजूद जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव महाराज का मंदिर है।

hearing_on_claim_of_neelkanth_mahadev_temple_in_jama_masjid_today_in_budaun.jpg
उत्तर प्रदेश के बदायूं की जामा मस्जिद में भगवान नीलकंठ महादेव का मंदिर होने के दावे को लेकर दायर की गई याचिका की स्वीकृति के बाद आज इंतजामिया कमेटी अपना पक्ष रखेगी। दरअसल, इस मामले को लेकर दायर की गई याचिका को कोर्ट ने स्वीकार करने के बाद 15 सितंबर की तारीख दी थी। हिंदू महासभा की तरफ से 18 अधिवक्ताओं के वकालतनामा लगाए गए हैं। जबकि इंतजामिया कमेटी के तीन वकील अपना पक्ष रखकर कोर्ट में खड़े होंगे। गौरतलब है कि बदायूं के मोहल्ला टोली सोथा स्थित जामा मस्ज्दि है। पिछले कई दिनों से मस्जिद में नीलकंठ महादेव मंदिर के होने का दावा किया जा रहा है। जिसपर सुनवाई करते हुए पिछले 2 सितंबर को सिविल जज सीनियर डिवीजन विजय कुमार गुप्ता ने सुनवाई को स्वीकार किया था। साथ ही दूसरे पक्ष को नोटिस जारी करते हुए 15 सितंबर को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया था।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.