scriptबुलंदशहर में गौहत्‍या के बाद हिंदू युवा वाहिनी के सदस्‍यों ने धार्मिक स्‍थलों में की तोड़फोड़ | bulandshahr village atrauli violence in mosque after cow cut dead body news hindi | Patrika News
बुलंदशहर

बुलंदशहर में गौहत्‍या के बाद हिंदू युवा वाहिनी के सदस्‍यों ने धार्मिक स्‍थलों में की तोड़फोड़

लोगों ने लगाया आरोप, गाय का शव मिलने पर हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने उत्पात मचाया, जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया

बुलंदशहरAug 25, 2017 / 03:16 pm

Rajkumar

bulandshahr village atrauli violence

बुलंदशहर। शहर में शुक्रवार को उस हड़कंप मच गया, जब शहर के ही एक गांव अरौली में गाय कटी हुई मिली। गाय कटने की बात इतनी तेजी से शहर में फैली कि मौके पर तुरंत हिंदू युवा वाहिनी के लोग पहुंच गए। हिंदू युवा वाहिनी के लोग पहुंचते ही हंगामा करने लगे। आरोप है क‍ि उन्‍होंने वहां धार्मिक सथलों में तोड़फोड़ भी की। इसके तुरंत बाद मौके पर एसपी सिटी, एसएसपी व एसपी देहात भी पहुंचे। हालात को देखते हुए गांव में कई थानों की पुलिस भी लगाई गई है।

 

क्या हुआ ऐसा की हो गया हंगामा

शुक्रवार की सुबह अरौली गांव के एक खेत में गाय कटी हुई मिली। इस गांव में तकरीबन 4 हजार की आबादी रहती है, जिसमें दो समुदाय के लोग शामिल हैं। गाय कटने होने की खबर पर तुरंत हिंदू युवा वाहिनी के लोग गांव में पहुंच गए। वहीं मौके पर एसपी सिटी, एसएसपी व एसपी देहात भी पहुंचे। इस बीच गांव के कुछ लोगों का आरोप है कि हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ की। इसके बाद गांव का माहौल बदल गया और हंगामा बढ़ गया। खबर फैलने के बाद दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए।
ऐसा है गांव का माहौल

बता दें कि हंगामा होने बाद तुरंत कई थानों की पुलिस और सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को कंट्रोल में किया। हालांकि धार्मिक स्थलों की तोड़फोड़ के बाद गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। इस बीच सीनियर अधिकारियों और पुलिस की देखरेख में गांव में नमाज अदायगी की जा रही है क्योंकि आज शुक्रवार को दिन है।
पुलिस साथ ले गई हिंदू वाहिनी के लोगों को

गांव वालों का आरोप है कि हिंदू वाहिनी के लोगों ने गाय कटी मिलने के बाद गांव के धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ की, तभी पुलिस कुछ लोगों को पकड़ कर ले गई है। साथ ही पुलिस ने गाय को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल गांव में चारों तरफ पुलिस बल लगा दिया गया है।
वहीं एसडीएम ने कहा कि यहां पर गौकशी की शिकायत मिली थी। मौके पर पुलिस कार्रवाई कर रही थी तभी कुछ असामाजिक तत्‍वों ने तोड़फोड़ कर दी। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल मामला शांतिपूर्ण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो