scriptVideo: Ayodhya मामले में सिपाही खालिद व मोनू ने इस तरह नाकाम की माहौल बिगाड़ने की साजिश, एसएसपी ने दिया इनाम | Bulandshahr SSP Honoured UP Police Constables For Work In Ayodhya Case | Patrika News
बुलंदशहर

Video: Ayodhya मामले में सिपाही खालिद व मोनू ने इस तरह नाकाम की माहौल बिगाड़ने की साजिश, एसएसपी ने दिया इनाम

Highlights

Ayodhya मामले को लेकर पुलिस व प्रशासन ने की थी सख्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था
Bulandshahr के SSP ने दो सिपाहियों का किया सम्‍मान
Meerut जोन में नंबर वन पर रही बुलंदशहर की मीडिया सेल

बुलंदशहरNov 19, 2019 / 04:39 pm

sharad asthana

bld.jpg
बुलंदशहर। अयोध्‍या मामले (Ayodhya Case) में फैसले को लेकर पुलिस व प्रशासन ने सख्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था की थी। इसका परिणाम रहा कि अयोध्‍या फैसले के बाद बुलंदशहर (Bualandshahr) में पूरी तरह शांति रही और सभी ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले का सम्‍मान किया था। इसको लेकर यूपी पुलिस (UP Police) के डीजीपी (DGP) ओपी सिंह भी सभी पुलिस स्‍टाफ का आभार जता चुके हैं। उनके अलावा बुलंदशहर (Buladnshahr) के एसएसपी (SSP) ने भी दो सिपाहियों को सम्‍मान किया है। उन्‍होंने अयोध्‍या फैसले के बाद माहौल बिगाड़ने की साजिश रचने वालों की मंसूबों पर पानी फेरा था।
यह भी पढ़ें

Exclusive: पिता ने किया ट्वीट- मेरी बेटी को लव जिहाद में फंसाया, दुबई में शुरू हो गई तलाश

सोशल मीडिया पर रखी थी नजर

अयोध्‍या मामले में पुलिस सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखे हुई थी। इसको लेकर पुलिस ने कई आपत्तिजनक पोस्‍टों को डिलीट कर माहौल बिगड़ने से रोक दिया था। इस मामले में बुलंदशहर की मीडिया सेल मेरठ जोन में नंबर वन पर रही। टीम में शामिल सिपाही खालिद चौधरी और मोनू कुमार को एसएसपी ने एक हजार रुपये का इनाम दिया। टीम ने मेरठ जोन की 730 आपत्तिजनक पोस्‍ट डिलीट की थीं। इन पोस्‍ट के कारण माहौल बिगड़ने की आंशका थी।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: Asaduddin Owaisi पर केस दर्ज करने की मांग, कोर्ट में अर्जी दाखिल

खालिद और मोनू की तैनाती की थी

जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने सोशल मीडिया सेल में खालिद और मोनू की तैनाती की थी। इनाम पाने वाले सिपाही खालिद ने कहा कि जब भी उनको किसी भड़काऊ पोस्‍ट की जानकारी मिलती थी तो वे रिपोर्ट आप्शन में जाते थे। इसके बाद वे फेसबुक और वाट्सएप से उसको डिलीट करने का अनुरोध करते थे। इस पर कंपनियां उसको डिलीट कर देती थी। इसके साथ ही आरोपी का एकाउंट भी ब्‍लॉक कर दिया जाता था। फिर संबंधित जिले को रिपोर्ट भेजकर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट कराई जाती थी। वहीं, एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है क‍ि आपत्तिजनक पोस्‍ट डालने वालों के ज्‍यादातर अकाउंट फर्जी मिले हैं। इनके आईपी एड्रेस की जानकारी निकलवाई जा रही है। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Home / Bulandshahr / Video: Ayodhya मामले में सिपाही खालिद व मोनू ने इस तरह नाकाम की माहौल बिगाड़ने की साजिश, एसएसपी ने दिया इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो