scriptप्रदूषण का कहरः 12वीं तक के सभी स्कूल फिर हुए बंद, प्रशासन ने जारी की चेतावनी | Delhi NCR School closed due to air pollution | Patrika News
बुलंदशहर

प्रदूषण का कहरः 12वीं तक के सभी स्कूल फिर हुए बंद, प्रशासन ने जारी की चेतावनी

Highlights- दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर बढ़ा प्रदूषण- पराली या कूड़ा जलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई- लोगों को सांस लेने व आंखों में जलन की शिकायत

बुलंदशहरNov 14, 2019 / 10:15 am

lokesh verma

school-closed.jpg
बुलंदशहर. दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में एक बार फिर वायु प्रदूषण (Air Pollution) बढ़ने से 12वीं तक के सभी स्कूलों को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। बुलंदशहर (Bulandshahr) जिला अधिकारी ने 14 से 15 नवंबर तक सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के साथ ट्रेनिंग सेंटर्स को बंद करने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही गाजियाबाद (Ghaziabad), मेरठ (Meerut) व गौतमबुद्धनगर (Gautambudha Nagar) के भी सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, कोहरे के चलते 45 दिन तक नहीं चलेंगी ये ट्रेनें

बुलंदशहर फिर से प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। उसी को देखते हुए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सभी 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं। साथ ही सभी ट्रेनिंग सेंटर्स, जिनमें बच्चे पढ़ते हैं। उन्हें भी बढ़ते प्रदूषण के कारण बंद कर दिया गया है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि 2 दिन स्कूल बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने नगर पालिका प्रदूषण विभाग और एसडीएम को आदेश दिए हैं कि किसी भी क्षेत्र में पराली या किसी भी तरह की कोई प्रदूषण फैलाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
एक्यूआई 376 पर पहुंचा

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर प्रदूषण से हाल बेहाल है। बात बुलंदशहर की करें तो यहां की हवा भी प्रदूषण में जहरीली हो चली है। इस कारण लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जिला प्रशासन ने सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं किसी भी तरीके से कोई भी प्रदूषण न फैलाए। बुलंदशहर में एक्यूआई 376 पर पहुंच चुका है, जिसके चलते लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों का सांस लेने में तकलीफ के साथ ही आंखों में जलन हो रही है। वहीं जिला अस्पताल में भी आंखों और सांस के मरीज बढ़ने लगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो