scriptशातिरों ने आईजी मिर्जापुर का फेसबुक अकाउंट हैक किया, ठगी की कोशिश | IG Mirzapur's Facebook account was hacked and tried to cheat | Patrika News

शातिरों ने आईजी मिर्जापुर का फेसबुक अकाउंट हैक किया, ठगी की कोशिश

locationबुलंदशहरPublished: Dec 31, 2020 07:37:38 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

बुलंदशहर के कई लोगों से मांगे गए पैसे
आईजी ने लिखा किसी ने मेरा अकाउंट हैक किया है ठगों के झांसे में ना आये

cyber_crime.jpg

cyber crime

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
बुलंदशहर ( bulandshar ) शातिर ठगों ने आईजी मिर्जापुर का फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर बुलंदशहर के कई लोगों से ठगी की कोशिश की है। इन बात का पता चलने पर आईजी ने अपने असली अकाउंट से मेसेज कर लोगों से ठगों के झांसे में फंसकर रुपये न देने की अपील की है। पुलिस अब इन ठगों का पता लगाने में जुट गई है।
यह भी पढ़ें

बैंक में डकैती डालने वाले ने अब पुलिस पर कर दी फायरिंग

साइबर ठगी (cyber crime ) के मामलों पर लगाम लगाना प्रदेशभर की पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। आये दिन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। शातिर ठग पुलिस अधिकारियों के अकाउंट भी हैक कर ठगी करने में जुट गए हैं। आईजी मिर्जापुर के पद पर आईपीएस पीयूष श्रीवास्तव तैनात हैं। आईपीएस पीयूष श्रीवास्तव बुलंदशहर में बतौर एसएसपी और एसपी सिटी के पद पर भी रह चुके हैं। मंगलवार रात को किसी अज्ञात यूजर ने फेसबुक पर उनका फर्जी अकाउंट बना लिया इसके लिए उनके असली अकाउंट से कई फोटो लेकर उनका गलत प्रयोग किया गया। इसके बाद ठग ने बुलंदशहर के कई लोगों को आईजी की तरफ से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी।
यह भी पढ़ें

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर यात्रियों से भरी दो बसों की टक्कर

बुलंदशहर के करीब आधा दर्जन लोगों को फर्जी अकाउंट में जोड़ने के बाद उन्हें मेसेज कर खुद को परेशानी में बताया और रुपये मांगे। बुलंदशहर के एक चिकित्सक से 50 हजार रुपये की मांग की गई तो एक सोशल वर्कर से एक लाख रुपये मांगे गए। इसके कुछ ही देर में आईजी को फर्जी अकाउंट बनाए जाने की जानकारी मिल गई। इसके बाद उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट कर लोगों को बताया कि उनका किसी ने फर्जी अकाउंट बना लिया है और पैसे की मांग की जा रही है।।इस तरह उन्होंने सभी लोगों से इन ठगों के झांसे में ना आने की अपील की। आईजी मिर्जापुर पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि फर्जी अकाउंट बंद करा दिया गया है। आरोपी की धरपकड़ के लिए साइबर टीम को लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो