scriptखेत में आसमान से आ गिरी ऐसी मशीन, किसानों में मच गई भगदड़, देखें वीडियो | meteorological department device fall in sugarcane field | Patrika News
बुलंदशहर

खेत में आसमान से आ गिरी ऐसी मशीन, किसानों में मच गई भगदड़, देखें वीडियो

खेत में डिवाइस गिरने पर किसानों में अफरातफरी मच गई
इसकी सूचना पुलिस को दी गई

बुलंदशहरApr 25, 2019 / 02:47 pm

Rahul Chauhan

device

खेत में आसमान से आ गिरी ऐसी मशीन, किसानों में मच गई भगदड़, देखें वीडियो

बुलंदशहर। ईंख के खेत में बुधवार को किसान काम कर रहे थे। इस दौरान खेत में आवाज के साथ आसमान से कुछ गिरता दिखा। जिसके बाद काम कर रहे किसान मौके से भाग खड़े हुए। वहीं जब इसकी सूचना पुलिस को दी गई और पड़ताल हुई तो पता चला कि खेत में एक रिसर्च डिवाइस आ गिरी है।
यह भी पढ़ें
 

कैब चलाने की आड़ में कंपनियों में जाते युवक और फिर करते बड़ा कांड, देखें वीडियो

ये डिवाइस हवा की क्वालिटी परखने के लिए दिल्ली मौसम विभाग द्वारा उड़ाई गई थी। वहीं इस डिवाइस को देखने के लिए घटना स्थल पर लोगों का हुजूम लग गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मौसम विभाग और पुलिस के अधिकारियों ने डिवाइस को बंद कर सील किया।
दरअसल, बुधवार की शाम बुलंदशहर नगर से करीब आठ किलोमीटर दूर गांव बैर की मड़ईयां में किसान ईंख के खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान तेज आवाज के साथ खेत मे अचानक एक बैलून नुमा डिवाइस आ गिरा। इससे खेत में भगदड़ मच गई। किसानों का कहना है कि खेत में गिरी इस डिवाइस से तेज आवाज आ रही थी, इसलिए किसानों ने अनहोनी की आशंका को भांपते हुए पुलिस और मौसम विभाग के अफसरों को सूचना दी।
यह भी पढ़ें

काम पर जा रहे युवकों के साथ हुआ कुछ ऐसा कि मच गई चीख-पुकार

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने मौके पर पहुंचकर डिवाइस को बन्द किया। प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया है कि मौसम विभाग की इस डिवाइस में कंट्रोल यूनिट नहीं थी। कंट्रोल यूनिट न होने के कारण रिसर्च डिवाइस ने नियंत्रण खो दिया और वह ईंख के खेत मे आ गिरी। पुलिस और मौसम विभाग की संयुक्त टीम ने डिवाइस को सील कर मौसम विभाग के बड़े अफसरों को जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो