scriptEXCLUSIVE- इंसान तो छोड़िए यहां मुर्दे भी नहीं है महफूज इसलिए कब्रिस्तान में पहरेदारी करने को मजबूर हुए लोग | People are guarding the graveyard after the theft of dead bodies in UP | Patrika News
बुलंदशहर

EXCLUSIVE- इंसान तो छोड़िए यहां मुर्दे भी नहीं है महफूज इसलिए कब्रिस्तान में पहरेदारी करने को मजबूर हुए लोग

बुलंदशहर में कब्रिस्तान से शवों की चोरी की घटना के बाद सर्द रातों में कब्रों की रखवाली कर रहे लोग

बुलंदशहरJan 03, 2018 / 01:02 pm

Rahul Chauhan

bulandshahr
बुलंदशहर। यूपी में फैली अव्यवस्था के बीच इंसान की क्या बिसात, बल्कि अब तो यहां मुर्दे भी महफूज नहीं है। घरो में तो चोरी होनी की काफी ख़बरों को आपने सुना और पढ़ा होगा, लेकिन क्या कभी आपने कब्र से शव चोरी होने की ख़बर पढ़ी है। नहीं ना। आज हम आपको ऐसी ही ख़बर बता रहे है जहां चोर कब्रिस्तान से शवों की चोरी कर रहे है। जी हां कब्रिस्तान से चोरी हो रहे शवों की बढ़ती घटनाओं ने लोगों को हैरत में डाला दिया है। हालात ये है कि अपनो के शवों की सालमती के लिए लोग अब कब्रिस्तान में पहरेदारी कर रहे हैं। मामला बुलंदशहर के मिर्जापुर गांव का है जहां कब्रिस्तान से शव चोरी होने के बाद लोग कब्रो की रखवाली के लिए रातों को पहरा दे रहे है। सर्दियों की ठंड भरी रातों में लोगों को डर है कि शवों को कोई चुराने न ले जाए। इसलिए लोग प्रशासन और पुलिस की सुस्ती के चलते खुद ही पहरेदारी करने को तैयार है।
आखिर क्या है मामला ?
दरअसल अनूपशहर के रहने वाले शमसुद्दीन के एक महीने और नाजरीन के 7 दिन के बच्चे की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। बच्चों के शवों को अनूपशहर के आहार रोड स्तिथ कब्रिस्तान में दफनाया गया था। बता दें कि दोनों ही परिवारों के मुखिया अपने बच्चों की कब्र पर हर रोज सुबह फातिहा पढ़ने आते थे। लेकिन मंगलवार को जब शमसुद्दीन फ़ातिहा पढ़ने कब्रिस्तान आया तो बच्चे का शव कब्र में नहीं था। इस घटना के बात लोगों में हड़कंप मच गया है। वहीं बताया जा रहा है कि कब्र से गायब हुए दोनों बच्चो को 7 दिन और 15 दिन पहले ही दफनाया गया था। लोगों की माने तो कब्रिस्तान में कुछ और भी कब्रों को खोदा गया था। लेकिन ये कब्र ज्यादा पूरानी थी इस वजह से इन कब्रो से शवों को नहीं निकाला गया। वहीं घटना के बाद परेशान और हैरान लोग अब कब्रो की रखवाली करने में लगे है।
तांत्रिक क्रिया का शक
वहीं लोगों का कहना है कि कब्रों से शवों को चुराकर उनके साथ तांत्रिक क्रिया की जा रही है। साथ ही लोगों का मानना ये भी है कि लाशों की तस्करी कर उसे मेडिकल कॉलेज या मानव अंगों की तस्करी के लिए चोरी किया जा रहा है। खैर कब्र से शव चोरी होने के बाद लोगों को डर सताने लगा है कि कहीं कोई उनके अपने का भी शव कब्र से निकाल कर न ले जाए। इसलिए लोग सर्द रातों में कब्रिस्तान में पहरेदारी करने में जुटे है। वहीं सीओ मनीष कुमार की माने तो कब्र से शव चोरी करने के मामले में जो भी होगा वो जल्दी ही सामने आयेगा। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Home / Bulandshahr / EXCLUSIVE- इंसान तो छोड़िए यहां मुर्दे भी नहीं है महफूज इसलिए कब्रिस्तान में पहरेदारी करने को मजबूर हुए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो