scriptVideo: रात 12 बजे उड़ी ऐसी खबर कि घरों से निकल सभी महिलाएं पहुंच गईं मंदिर | Rumours Spread On Ahoi Ashtami In Bulandshahr Women Line In Temple | Patrika News
बुलंदशहर

Video: रात 12 बजे उड़ी ऐसी खबर कि घरों से निकल सभी महिलाएं पहुंच गईं मंदिर

बुलंदशहर के पहासू स्थि‍त चामड़ मंदिर पर जल चढ़ाने के लिए पहुंचीं सैकड़ों महिलाएं

बुलंदशहरNov 02, 2018 / 11:32 am

sharad asthana

Bulandshahr

रात 12 बजे उड़ी ऐसी खबर कि घरों से निकल सभी महिलाएं पहुंच गईं मंदिर

बुलंदशहर। जिले में गुरुवार देर रात ऐसी खबर उड़ी कि सभी महिलाएं घरों से निकलकर मंदिर पहुंच गईं। बुलंदशहर के पहासू स्थि‍त चामड़ मंदिर पर गुरुवार देर रात सैकड़ों महिलाएं जल चढ़ाने के लिए पहुंची। उन महिलाओं को डर था कि अगर गुरुवार देर रात तक देवी को जल नहीं चढ़ाया गया तो अनहोनी हो जाएगी। खबर उड़ी कि जिन महिलाओं ने अहोई अष्टमी का व्रत रखा था, अगर उन्‍होंने जल नहीं चढ़ाया तो उनके बच्चों की मौत हो जाएगी। इसके बाद पहासू के चामड़ मंदिर पर जल चढ़ाने वाली महिलाओं का तांता लग गया।
यह भी पढ़ें

Video: फेरे बीच में छोड़ मंडप से भाग गया दूल्‍हा, पीछे-पीछे पकड़ने दौड़े पिताजी तो दूल्‍हा बोला मन की बात

यह खबर उड़ी थी

गुरुवार रात के 12 बजे चामड़ के मंदिर पर अहोई अष्टमी का व्रत रखने वाली सैकड़ों महिलाएं देवी को जल चढ़ाने के लिए लाइन में लगीं थी। किसी ने खबर उड़ा दी थी कि जो महिला मंदिर में देवी को जल नहीं चढ़ाएगी, उसके बच्‍चों की मौत हो जाएगी। इसके बाद सैकड़ों माएं अपने बच्चे की सलामती के लिए सीधे देवी मां के दरबार में चली गईं। जिसका एक बेटा था, उसने देवी को एक लोटा जल चढ़ाया और जिसके दो बेटे थे, उसने दो लोटा जल चढ़ाया। इसके बाद उन्‍होंने पूजा-अर्चना की और देवी से अपने बच्चों की लंबी आयु की प्रार्थना की।
यह भी पढ़ें

Video: डीएम के सामने अचानक दुल्‍हन छोड़कर मोबाइल लेकर खड़े हो गए दूल्‍हे और बनाने लगे इस महिला की वीडियो

चामड़ देवी के मंदिर में लगी भीड़

इतनी रात तक महिलाओं के मंदिर पहुंचने वजह महज अफवाह थी, जिसे कुछ अराजक तत्वों द्वारा फैलाया गया था। अफवाह थी कि अहोई अष्टमी का व्रत रखने वाली महिलाओं ने अगर गुरुवार रात तक बुलंदशहर के पहासू क्षेत्र स्थि‍त चामड़ मंदिर में पहुंचकर देवी को जल नहीं चढ़ाया तो उनके बच्चों की मौत हो सकती है। ये अफवाह इलाके में आग की तरह फैली। इसके बाद चामड़ मंदिर में महिलाओं का तांता लग गया।
यह भी पढ़ें

Exclusive: भगवान राम ने मुस्लिम युवक को दिए दर्शन, जानिये क्या कहा, देखें वीडियो

पहले कभी नहीं आई मंदिर

कैला देवी का कहना है क‍ि वह रात में ठंड में यहां आई हैं। चामड़ मोहल्‍ले में रहने वाली कैला देवी का कहना है कि उनको खबर मिली थी कि एक महिला के पांच बेटे मर गए हैं। बच्‍चों को बचाने के लिए चामड़ देवी को नहलवाओ। इसके बाद वे मंदिर पहुंची हैं। वहीं, 40 साल की सरोज कहती हैं क‍ि इससे पहले वह कभी मंदिर नहीं आई हैं। बच्‍चों के लिए उन्‍हें इतनी रात में यहां आना पड़ा। उन्‍होंने बताया कि जिनके दो बच्‍चे थे, उन्‍होंने दो लोटे जल चढ़ाया, जिनके एक है, उन्‍होंने एक लोटा जल चढ़ाया।

Home / Bulandshahr / Video: रात 12 बजे उड़ी ऐसी खबर कि घरों से निकल सभी महिलाएं पहुंच गईं मंदिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो