scriptबुलंदशहर में 2 तब्लीगी जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या हुई 5, 19 की रिपोर्ट निगेटिव | two tablighi jamati corona positive found in Bulandshahr | Patrika News
बुलंदशहर

बुलंदशहर में 2 तब्लीगी जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या हुई 5, 19 की रिपोर्ट निगेटिव

Highlights
. स्वास्थ्य विभाग ने 118 जमाती समेत 120 की कराई है जांच द. 21 लोगों की आई जांच रिपोर्ट . दोनों जमाती मालेगांव, नासिक (महाराष्ट्र) के हैं निवासी
 

बुलंदशहरApr 07, 2020 / 10:36 am

virendra sharma

corona.jpeg
बुलंदशहर: महाराष्ट्र से दिल्ली मरकज़ में शामिल होने वाले दो और जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। लॉकडाउन के दौरान दोनों जमातियों को क्वारंटाइन कराया गया था। यह ट्रक में सवार होकर बुलंदशहर के रास्ते होते हुए मालेगांव महाराष्ट्र जा रहे थे। जांच में दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। प्रशासन ने दोनों जमातियों समेत 13 लोगों की जांच कराई थी। दोनों मरीजों को खुर्जा एल01 में शिफ़्ट किया गया है। जनपद में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अभी तक120 लोगों की जांच कराई गई है।
यह भी पढ़ें

बागपत: अस्पताल से खिड़की तोड़कर फरार हुआ कोरोना का मरीज, दिल्ली की जमात में शामिल हुआ था नेपाली

प्रशासन जमातियों को लगातार तलाश रहा है। साथ ही संदिग्ध मरीजों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन भी कराया जा रहा है। जनपद कोरोना पॉजिटिव के केस 5 हो गए है। एक अप्रैल को एक ट्रक में बैठकर कुछ लोग जा रहे थे। शक होने पर पुलिस ने ट्रक को रुकवाया था। पूछताछ के दौरान में सामने आया कि सभी दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में आयोजित हुई जमात में शामिल हुए थे। ये दिल्ली से मेरठ पहुंचे थे। उसके बाद ट्रक में सवार होकर मालेगांव नासिक जा रहे थे। उस ट्रक में ड्राइवर समेत 13 लोग थे। सभी को शिव कुमार जनता इंटर कॉलेज मे क्वारंटाइन कराया गया।
ज़िलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि उन 13 में से दो केस पॉजिटिव पाये गये हैं। दोनों को खुर्जा स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गय है। साथ ही 11 लोगों में से 3 निगेटिव आए है। उन्हें भी क्वारंटाइन किया गया है। डीएम ने बताया कि जनपद में अभी तक 120 लोगों की जांच कराई गई है। जिनमें 118 जमाती है। 2 पॉजिटिव पाए गए है, जबकि 19 निगेटिव पाये गये हैं। 21 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है।

Home / Bulandshahr / बुलंदशहर में 2 तब्लीगी जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या हुई 5, 19 की रिपोर्ट निगेटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो