scriptमातमी धुनों के साथ निकाले जुलूस,दिखाए करतब | Bundi News, Bundi Rajasthan,Bewildered,The tunes,The procession,Feat | Patrika News
बूंदी

मातमी धुनों के साथ निकाले जुलूस,दिखाए करतब

नैनवां. कस्बे में मंगलवार को चालीसवें के मोहर्रम के ताजिए के जुलूस में जनसैलाब उमड़ा रहा।

बूंदीOct 22, 2019 / 10:25 pm

पंकज जोशी

मातमी धुनों के साथ निकाले जुलूस,दिखाए करतब

मातमी धुनों के साथ निकाले जुलूस,दिखाए करतब

नैनवां. कस्बे में मंगलवार को चालीसवें के मोहर्रम के ताजिए के जुलूस में जनसैलाब उमड़ा रहा। राजीव कॉलोनी, टोडापोल, जामा मस्जिद चौक व खारया कुआ से ताजिए उठे। राजीव कॉलोनी से उठे ताजियों का जुलूस गढ़पोल होता हुआ टोडोपाल पहुुंचा। यहां पर टोडोपाल से उठे ताजिए के जुलूस में शामिल हुआ। दोनों ताजियों का जुलूस मारवाड़ा मोहल्ल, राजघाट होता हुआ लोहड़ी चौहटी पहुंचा। जामा मस्जिद से उठे ताजिए व खारया कुंआ से उठे ताजिए का जुलूस देईपोल होता हुआ लोहड़ी चौहटी पहुंचा। लोहड़ी चौहटी पर सभी ताजियों के जुलूस मिलकर गढ़चौक के लिए रवाना हुए। गढ़चौक में अखाड़ेबाजों ने करतब दिखाए। इसके बाद जुलूस सदर बाजार, मालदेव चौक, दपोला होकर टोडापोल स्थित इमाम चौक पहुंचा। जहां पर रात को अखाड़ों के उस्तादों के दस्तारबंदी की गई। यहां से जुलूस करबला पहुंचा, जहां पर ताजियों को ठण्डा करने की रस्म अदा की गई।
लाखेरी. मुस्लिम समाज की ओर से 40वां मोहर्रम का जुलूस मातमी धुनों के साथ निकाला गया। दोपहर 3 बजे चारभुजा मंदिर के समीप से जुलूस बैंडबाजों व ढोल नगाडों के साथ रवाना हुआ, जो पुराना बाजार, विजय गेट, नगरपालिका, बस स्टैंड, गांधीपुरा होता हुआ बॉटम लेवल पहुंचा। जुलूस में अखाड़ेबाजों ने करतब दिखाए। दूसरी ओर गरमपुरा टेनिस कोर्ट से मोहर्रम का जुलूस रवाना हुआ, जो नयापुरा चौराहे, फैक्ट्री गेट होता हुआ रामधन चौराहा पहुंचा। नयापुरा चौराहे पर अखाड़ेबाजों की दस्तारबंदी की गई। पूर्व जिला प्रमुख राकेश बोयत, गुड्ढू पठान का सम्मान किया गया।

Home / Bundi / मातमी धुनों के साथ निकाले जुलूस,दिखाए करतब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो