scriptTiger T 115 : बाघ टी 115 के फिर जैतपुर रेंज की ओर बढ़े कदम | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi Rajasthan patrika news,Tiger T | Patrika News
बूंदी

Tiger T 115 : बाघ टी 115 के फिर जैतपुर रेंज की ओर बढ़े कदम

गत कुछ दिनों से रामगढ़ रेंज में विचरण करने के बाद बाघ टी 115 फिर से जैतपुर रेंज की तरफ जाने लगा है।

बूंदीJan 17, 2022 / 07:13 pm

पंकज जोशी

Tiger T 115 : बाघ टी 115 के फिर जैतपुर रेंज की ओर बढ़े कदम

Tiger T 115 : बाघ टी 115 के फिर जैतपुर रेंज की ओर बढ़े कदम

Tiger T 115 : बाघ टी 115 के फिर जैतपुर रेंज की ओर बढ़े कदम
बूंदी. गत कुछ दिनों से रामगढ़ रेंज में विचरण करने के बाद बाघ टी 115 फिर से जैतपुर रेंज की तरफ जाने लगा है। वन विभाग को रामगढ़ रेंज से जाने के पगमार्क मिले हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया गया है कि बाघ फिर से जैतपुर रेंज की ओर बढ़ गया है। हालांकि बाघ की गतिविधि पर वन विभाग नजर रखे हुए है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व बाघ टाइगर हिल्स तक आ गया था। यहां कुछ दिन रूकने के बाद उसने फिर स्थान परिवर्तित कर लिया है।
यह भी पढ़े…rough ground : उबड़-खाबड़ मैदान,कैसे विकसित होगी खेल प्रतिभाएं https://bit.ly/3A83kQn

लगाए गए हैं फोटो ट्रेप कैमरे
विभाग ने बाघ की निगरानी के लिए अलग-अलग स्थानों पर फोटो ट्रे कैमरे भी लगाए हुए हैं। इससे बाघ की उपस्थिति का पता लगता रहता है। अधिकारियों के अनुसार बाघ का यह सामान्य स्वभाव है कि वह अपनी टेरेटरी को समय-समय पर भ्रमण करता है।
यह भी पढ़े…ODF Plus Model Panchayat : ओडीएफ प्लस मॉडल पंचायत बनेगी बांसी,रोड लाइट व ओपन जिम का होगा निर्माण https://bit.ly/3FzRjo2

लोहे के सरियों का जाल गिरने से तीन जने दबे, एक मौत, दो घायल
नोताड़ा. देईखेड़ा थाना क्षेत्र के लबान गांव के निकट से गुजर रहे भारतमाला एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य के दौरान शनिवार शाम को हादसा होने से तीन जने दब गए, जिनमें एक की मौत हो गई।
यह भी पढ़े…public discipline curfew:जन अनुशासन कर्फ्यू के दौरान पुलिस व्यवस्था का लिया जायजा https://bit.ly/33HqWPu

थानाधिकारी सत्यनारायण गुर्जर ने बताया कि भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बन रहे एक्सप्रेस वे के निर्माण के दौरान शनिवार शाम को लबान गांव के समीप स्थित हाइवे निर्माण कम्पनी के पीछे नहर पर पुलिया निर्माण के लिए लोहे के सरियों का जाल बनाने का कार्य चल रहा था। इस दौरान जाल गिर गया और तीन मजदूर उसके नीचे दब गए। जिन्हें वहां पर मौजूद लोगों द्वारा देईखेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जिनमें घायल अनमोल यादव व मिथलेश यादव को कम चोटे होने से प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी। वहीं तीसरे मजदूर बिहार के अररिया जिले के खजूरी गांव निवासी मनोज यादव (37) पुत्र सुकून यादव की स्थिति ’यादा खराब होने से कोटा रैफर कर दिया।
यह भी पढ़े…fog, thaw, chill : कोहरा, गलन, ठिठुरन…छूटती रही धूजणी, पारा @ 4 डिग्री… देखिए तस्वीरें https://bit.ly/3qxxKZd

इस दौरान कोटा ले जाते वक्त घायल युवक ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और परिजनों को सूचना दी। थानाधिकारी ने बताया कि कि यह तीनों युवक दिनेश यादव ठेकेदार के पास ही मजदूरी का कार्य करते हैं। परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो