scriptबूंदी रेलवे स्टेशन पहुंची डीएपी खाद की रेक, किसानों को मिलेगी राहत। देखे वीडियो | bundi news, bundi rajasthan news, fertilizer, farmer, shortage, demand | Patrika News
बूंदी

बूंदी रेलवे स्टेशन पहुंची डीएपी खाद की रेक, किसानों को मिलेगी राहत। देखे वीडियो

बूंदी रेलवे स्टेशन पर शनिवार को किसान डीएपी खाद की रेके पहुंचने के बाद उसका वितरण कोटा और बूंदी जिले में करवाया गया।

बूंदीNov 13, 2021 / 05:10 pm

Narendra Agarwal

बूंदी रेलवे स्टेशन पहुंची डीएपी खाद की रेक, किसानों को मिलेगी राहत। देखे वीडियो

बूंदी रेलवे स्टेशन पहुंची डीएपी खाद की रेक, किसानों को मिलेगी राहत। देखे वीडियो

रामगंजबालाजी. बूंदी रेलवे स्टेशन पर शनिवार को किसान डीएपी खाद की रेके पहुंचने के बाद उसका वितरण कोटा और बूंदी जिले में करवाया गया। किसान के एरिया मैनेजर जोगिंदर सिंह ने बताया कि मुंदरा पोर्ट गुजरात से किसान डीएपी खाद के 27 39 पॉइंट 60 मेट्रिक टन डीएपी खाद की रेक लगी।जिसका वितरण कोटा और बूंदी जिले में करवाया गया। बूंदी जिले में डीएपी खाद की अधिक मांग होने के चलते यहां पर 2000 मेट्रिक टन डीएपी खाद का व बाकी खाद का कोटा जिले में वितरण हुआ। डीएपी खाद की रेक लगने के बाद कोटा और बूंदी के निजी डीलरों के यहां पर खाद पहुंची।

खाद आते उमड़े लोग
नैनवां। नैनवां उपखण्ड में यूरिया खाद की किल्लत के चलते खाद आते ही किसान लेने के लिए किसान लपक पड़ते है। शनिवार को दो दूकानों पर खाद के ट्रक पहुंचते ही दूकानों के बाहर किसानों का मेला लग गया। पुलिस ने आकर किसानों को कतारों में खड़ा करवाया। उसके बाद कृषि विभाग की निगरानी में वितरण शुरू हो पाया। उपखण्ड में सरसों ही मुख्य फसल होने से अभी सरसों में यूरिया की आवश्यकता होने से किसान सुबह होते खाद की दुकानों पर किसानों का जमावड़ा लग जाता है।

Hindi News/ Bundi / बूंदी रेलवे स्टेशन पहुंची डीएपी खाद की रेक, किसानों को मिलेगी राहत। देखे वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो