पार्षदों का रखें मान-सम्मान, समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से दूर करें

नगर पालिका बोर्ड की पहली साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को पालिका भवन सभागार में हुई, जिसकी अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष बाबूलाल बैरवा ने की। बैठक में एजेंडे के अनुसार दो मुद्दों पर सर्वसम्मति से निर्णय पारित कर किया। सफाई, रोशनी, अतिक्रमण हटाने एवं विकास कार्यों को लेकर भी सदन में चर्चा की गई।

By: pankaj joshi

Updated: 31 Jul 2021, 08:39 PM IST

पार्षदों का रखें मान-सम्मान, समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से दूर करें
इंद्रगढ़ नगर पालिका बोर्ड की साधारण सभा की पहली बैठक
इंद्रगढ़. नगर पालिका बोर्ड की पहली साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को पालिका भवन सभागार में हुई, जिसकी अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष बाबूलाल बैरवा ने की। बैठक में एजेंडे के अनुसार दो मुद्दों पर सर्वसम्मति से निर्णय पारित कर किया। सफाई, रोशनी, अतिक्रमण हटाने एवं विकास कार्यों को लेकर भी सदन में चर्चा की गई।
दोपहर बाद शुरू हुई बैठक में सर्वप्रथम पार्षद ललित शर्मा ने अधिशासी अधिकारी एवं पालिका अध्यक्ष के साथ विकास कार्यों के लिए एकजुट होकर कार्य करने का सुझाव दिया।
इस दौरान मनोनीत सदस्य अजय शर्मा ने कहा कि पार्षदों के मान सम्मान और उनकी समस्याओं को गंभीरता से लिया जाए। उन्होंने कस्बे में नगर पालिका की ओर से सभी वार्डों में लगाई गई बैंचों पर पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी के नाम के अलावा अन्य बोर्ड सदस्यों का नाम नहीं लिखा जाने पर आपत्ति जताई। निर्दलीय पार्षद कालू लाल नरवाल ने समितियों के गठन पर जल्दी नहीं करते हुए अगली बैठक तक इसे टालने का सुझाव दिया। बैठक में एजेंडे के अनुसार वाहनों पर नगर पालिका क्षेत्र में पथ कर लगाने का सुझाव सदन में रखा। मनोनीत सदस्य सुरेंद्र हरकारा ने कहा कि नगर पालिका के कर्मचारी और पार्षद एक परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने अधिशासी अधिकारी से कहा कि पार्षदों की समस्या को गंभीरता से लें। पार्षद पारस जैन ने कहा कि नगर में अतिक्रमण की बाढ़ आ गई। श्रीराम चौराहे पर दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे सडक़ पर 10 फीट तक सामान फैला लिए। भाजपा सरकार के समय इंद्रगढ़ में महाराजा सुमेर सिंह स्टेडियम का निर्माण शुरू कराया था जो अभी तक पूरा नहीं हुआ।
उन्होंने इंद्रगढ़ में कृषि महाविद्यालय खुलाने के लिए राज्य सरकार को पालिका की ओर से पत्र भेजने का आग्रह किया। पार्षद कालू लाल नरवाल ने बीजासन माता मार्ग पर सार्वजनिक मुक्तिधाम के बाहर पालिका की जमीन पर बने विश्राम गृह पर एक संस्था के जबरन कब्जा कर अवैध तरीके से दुकानों का निर्माण कराने का विरोध किया। उन्होंने इसकी जांच कराने की मांग उठाई। बैठक में पार्षद अशोक नरवान ने मेगा हाईवे तिराहे पर इंद्रगढ़ कस्बे की स्थापना करने वाले महाराजा इंद्रसाल सिंह की प्रतिमा स्थापित करने की मांग रखी।
बैठक में पालिका उपाध्यक्ष नारायण सिंह हाड़ा, पार्षद ओम प्रकाश बंजारा, पारस जैन, ललित श्रीमान, गोपाल शर्मा, अशोक नरवान, सचिन जैन, पूरणमल आर्य, नरेंद्र चावरिया, राहुल वर्मा, मेमुना बानो, सरोज जैन, गीता सैनी, आसाराम मीणा, नीलम भारती, आरिफ मेव, अर्चना बैरवा, सुरेंद्र हरकारा, राजू मेव, फरहा नाज भी मौजूद थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned