scriptरेलवे के हाइट गेट से टकराया डम्पर असंतुलित होकर पलटा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Hit the high gate of the railway,Dump | Patrika News
बूंदी

रेलवे के हाइट गेट से टकराया डम्पर असंतुलित होकर पलटा

कोटा चित्तौड़ रेलवे लाइन पर रविवार सुबह 4 बजे करीब गेट संख्या 45 पर एक डम्पर हाइट गेट से टकरा जाने के बाद पलट गया। दुर्घटना में डंपर का चालक घायल हो गया।

बूंदीMay 10, 2021 / 08:53 pm

पंकज जोशी

रेलवे के हाइट गेट से टकराया डम्पर असंतुलित होकर पलटा

रेलवे के हाइट गेट से टकराया डम्पर असंतुलित होकर पलटा

रेलवे के हाइट गेट से टकराया डम्पर असंतुलित होकर पलटा
रामगंजबालाजी. कोटा चित्तौड़ रेलवे लाइन पर रविवार सुबह 4 बजे करीब गेट संख्या 45 पर एक डम्पर हाइट गेट से टकरा जाने के बाद पलट गया। दुर्घटना में डंपर का चालक घायल हो गया। जानकारी के अनुसार डम्पर चालक बूंदी शहर की प्रस्तावित निर्माणाधीन बायपास पर हाइवे की तरफ माल खाली कर के जा रहा था।
रेलवे फाटक के निकट निर्माणाधीन सडक़ के गड्ढों में चालक संतुलन खो बैठा। असंतुलित डंपर हाइट गेट को तोड़ते हुए पलट गया। जिसमें ट्रक चालक बूंदी निवासी सुखविंदर (२५) घायल हो गया। दुर्घटना घटित होने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे गेटमैन ने रेलवे गेट संख्या 45 सी को पूर्णतया बंद कर दिया। साथ ही दुर्घटना की सूचना बूंदी रेलवे स्टेशन मास्टर व रेलवे पुलिस को दी।
सूचना मिलने के बाद कोटा रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी जुटाकर मौका रिपोर्ट तैयार की। साथ ही रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में रेलवे पुलिस ने ट्रक को फिलहाल गेट के पास ही खड़ा करवा दिया।
परेशान होते रहे लोग
गेट संख्या 45 बंद होने के बाद यहां से निकलने वाले लोगों को गेट संख्या 43 रामगंज दौलाड़ा मार्ग से निकाला गया। गेट पर दुर्घटना घटित होने के बाद से गेट बंद कर दिया गया।
दो दर्जन कर्मचारियों ने दिनभर की गेट की मरम्मत
हाइट गेट टूट जाने के बाद में बूंदी रेलवे स्टेशन से रेलवे कर्मचारियों ने दिन भर हाइट गेट की मरम्मत का कार्य किया। गेट को दुरस्त करने को लेकर सुबह से ही कर्मचारी पहुंचे जो दिन भर हाइट गेट को ठीक करने में लगे रहे। तब जाकर शाम को रेलवे गेट संख्या 45 पर यातायात सुचारू हुआ।
28 अप्रेल को भी टकराया था ट्रक
इसी जगह पर 28 अप्रेल को भी बायपास निर्माण कार्य के चलते एक ट्रक चालक संतुलन खो बैठा था और हाइट गेट से ट्रक टकरा गया था। हालांकि उस समय ज्यादा नुकसान नहीं होने से रेलवे फाटक बंद नहीं रहा था।

Home / Bundi / रेलवे के हाइट गेट से टकराया डम्पर असंतुलित होकर पलटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो