scriptछोटे से गांव के इस अस्पताल में ऐसी बढ़ी सुविधाएं कि सब पड़ गए हैरत में | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Hospital, Chief Minister, Declaratio | Patrika News
बूंदी

छोटे से गांव के इस अस्पताल में ऐसी बढ़ी सुविधाएं कि सब पड़ गए हैरत में

बरसों से उठती चली आ रही जजावर के लोगों की मांग को सरकार ने आज पूरा कर दिया। पीपीपी मोड पर चल रहे स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा बढ़ाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर दिया है।

बूंदीMar 05, 2021 / 05:53 pm

Narendra Agarwal

छोटे से गांव के इस अस्पताल में ऐसी बढ़ी सुविधाएं कि सब पड़ गए हैरत में

छोटे से गांव के इस अस्पताल में ऐसी बढ़ी सुविधाएं कि सब पड़ गए हैरत में

जजावर. बरसों से उठती चली आ रही जजावर के लोगों की मांग को सरकार ने आज पूरा कर दिया। पीपीपी मोड पर चल रहे स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा बढ़ाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में घोषणा कर चिकित्सालय को एक पायदान का दर्जा बढ़ाकर सीएचसी में तब्दील कर दिया। ग्रामीणों की काफी वर्षों से चली आ रही इस मांग के पूरी होने के बाद अब ग्रामीणों में खुशी की लहर है। गौरबतलब है कि जजावर सरपंच रामप्रकाश धाकड़ व सीसोला सरपंच धर्मराज मीना ने जजावर अस्पताल को सीएचसी में तब्दील करने की मांग की थी।
तीन पंचायतों को मिलेगा लाभ
जजावर अस्पताल के पीएचसी से सीएचसी में तब्दील होने के बाद जजावर, सीसोला व बाछोला पंचायतों सहित कई मजरों को लाभ मिलेगा। पहले ग्रामीणों को इलाज के लिए जिला मुख्यालय की राह पकडऩी पड़ती थी। अब लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।
…तो बढ़ेगा जांचों का दायरा
जजावर अस्पताल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तब्दील होने के बाद विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ महिला चिकित्सक की सुविधाएं भी मिलेगी। इसी के साथ जांचों का दायरा भी बढ़ेगा। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिलने सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो