राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपकरण खराब,रोगी परेशान

उपखण्ड क्षेत्र के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संसाधनों की कमी के चलते रोगियों को परेशान होना पड़ रहा है।

pankaj joshi

December, 1002:10 PM

लाखेरी. उपखण्ड क्षेत्र के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संसाधनों की कमी के चलते रोगियों को परेशान होना पड़ रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल में हर तरफ अव्यवस्था है। एक्स-रे मशीन व फोगिंग मशीन खराब होकर कबाड़ हो गई। नर्सिंगकर्मियों व चिकित्सकों के आधे से ज्यादा पद लम्बे समय से रिक्त है। अस्पताल में महज दो ही चिकित्सक व तीन कम्पाउण्डर कार्यरत है। नाममात्र के स्टाफ से मेगा हाइवे पर 24 घंटे चिकित्सा सुविधा कैसे मिलेगी। कई बार दुर्घटना के दौरान चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ नहीं होने से आपातकालीन स्थितियों में प्राथमिक चिकित्सा के लिए कापरेन पहुंचना पड़ रहा है।
यही हाल आयुर्वेदिक विभाग की ओर से संचालित आयुष इकाई का है। लम्बे समय से दवाएं नहीं आ रही। अस्पताल से करीब 2 दर्जन गांव के रोगी जुड़े हुए हंै, अव्यवस्थाओं के चलते रोगियों को परेशान होना पड़ रहा है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि कई बार अस्पताल में अव्यवस्था को लेकर आवाज उठा चुके है। इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी ललित मीणा ने बताया कि उपलब्ध संसाधनों व सब सेंटर के कार्मिकों के सहयोग से व्यवस्थाओं को माकूल बनाने का प्रयास रहता है।

pankaj joshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned