scriptगेहूं खरीद के लिए क्रय केन्द्रों की शुरुआत की | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Wheat Procurement Center, FCI, OTP, | Patrika News
बूंदी

गेहूं खरीद के लिए क्रय केन्द्रों की शुरुआत की

देहीखेड़ा में शुक्रवार को देवनारायण बाग में एफसीआई गेहंू खरीद केंद्र की शुरुआत सरपंच राजकुमार मीना ने फीता काटकर की। इसके बाद गेहूं की तुलाई का कार्य शुरू हुआ।

बूंदीMar 27, 2021 / 06:27 pm

Narendra Agarwal

गेहूं खरीद के लिए क्रय केन्द्रों की शुरुआत की

गेहूं खरीद के लिए क्रय केन्द्रों की शुरुआत की

नोताड़ा. देहीखेड़ा में शुक्रवार को देवनारायण बाग में एफसीआई गेहंू खरीद केंद्र की शुरुआत सरपंच राजकुमार मीना ने फीता काटकर की। इसके बाद गेहूं की तुलाई का कार्य शुरू हुआ। इस दौरान एफसीआई के क्वॉलिटी इंस्पेक्टर सुनील गुप्ता, एफसीआई अधिकारी हेमराज मीना ने बताया कि शनिवार को भी तुलाई होगी। उसके बाद दो दिन की सरकारी छुट्टी रहेगी। इस दौरान व्यवस्थापक विजय मीना, कांग्रेस नेता अशोक मीना आदि मौजूद रहे। अशोक मीना ने बताया कि किसानों के टोकन के लिए ओटीपी नहीं आने से किसान इधर उधर भटक रहे हैं।
केशवरायपाटन. कृषि उपज मण्डी में शुक्रवार से एफसीआई ने गेहूं खरीद के लिए क्रय केन्द्र की शुरुआत की। इस दौरान एफसीआई के किस्म निरीक्षक आनन्द शर्मा, भुगतान प्रभारी हेमन्त मीणा, मण्डी समिति के लिपिक पुनीत, महेन्द्र कुमार शर्मा, कांटा प्रतिनिधि महावीर शर्मा, दिनेश शर्मा आदि उपस्थित थे। एफसीआई के किस्म निरीक्षक आनन्द शर्मा ने किसानों को निर्धारित तिथि पर ही गेहूं लेकर आने के लिए कहा।
कापरेन. कृषि उपज मंडी में शुक्रवार समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद के लिए एफसीआई के खरीद केंद्र शुरू हुआ, लेकिन टोकन के अभाव में कोई किसान गेहंू लेकर खरीद केंद्र पर नहीं पहुंचा। शुक्रवार दोपहर को एफसीआई के अधिकारियों एवं हैंडलिंग एजेंट ने कांटे की पूजा कर खरीद केंद्र शुरू किया। इस दौरान एफसीआई के गुणवत्ता निरीक्षक राजेन्द्र प्रजापत, भुगतान निरीक्षक जगदीश मीणा, हैंडलिंग एजेंट दीपक गौतम, देवराज गुर्जर, महावीर, अम्बरीश व्यास, महेंद्र, पार्षद विनोद मेघवाल, सोनू राठौर आदि मौजूद थे।

Home / Bundi / गेहूं खरीद के लिए क्रय केन्द्रों की शुरुआत की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो