कार्यस्थल पर जाकर लिया जायजा, नरेगा में बढ़ेगी मजदूरों की संख्या-जिला कलक्टर

बूंदी जिलाकलेक्टर आशीष गुप्ता ने शुक्रवार को उपखण्ड क्षेत्र का दौरा कर नरेगाकार्य का जायजा लिया और अधिकारियों को मजदूरों की संख्या निर्देश दिए।

By: Narendra Agarwal

Published: 01 Aug 2020, 12:25 PM IST

लाखेरी. बूंदी जिलाकलेक्टर आशीष गुप्ता ने शुक्रवार को उपखण्ड क्षेत्र का दौरा कर नरेगाकार्य का जायजा लिया और अधिकारियों को मजदूरों की संख्या निर्देश दिए।
दोपहर बाद क्षेत्र की ग्राम पंचायतनवलपुरा के पापडा में चल रहे तलाई की पाल पर मिटटी डालने व गहराकरने के कार्य का जायजा लेने पहुंचे वहां पर जिलाधीश ने मजदूरों सेमजदूरी का समय पर भुगतान , छाया पानी आदि की सुविधा के बारें मेंश्रमिकों से पूछताछ की । इस दौरान उन्होनेेंं पंचायत समिति के विकासअधिकारी रमेशचंद मदान व उपखण्ड अधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा कोनिर्देश देते हुए कहा कि इस वर्ष बरसात भी नहीं हुई है गांव मेंरोजगार का साधन भी नहीं है खेतों में फसल भी नहीं है ऐसे मेंलोगोंं को रोजगार की सख्त आवश्यकता है सभी पंचायतों में नरेगा कार्यबडे मात्रा में शुरू करवाए व उनमें अधिक से अधिक श्रमिकों को काम देजिससे उनको रोजगार मिलें और जीवनयापन सुगमता से चले। इस दौरानउन्होनें ग्रामीण क्षेत्र में पात्रव्यक्तियों के प्रधानमंत्री आवासों को जल्द से जल्द पूरा करवाने वंचित रहेपात्रों को शीघ्र लाभ मिलने, अधूरें पडे शौचालयों को शीघ्र पूराकरने के निर्देश दिए। बाद में गुप्ता रेबारपुरापहुंचे वहां पर आरओं प्लांट, नरेगा कार्याे व इंद्रगढ पालिका क्षेत्र मेंक्वारंटीन सेंटर का अवलोकन भीकिया।

Show More
Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned