scriptसीबीआई का भी खौफ नहीं, माफिया फिर दे गए प्रशासन को मात | No fear of CBI, Mafia again defeated the administration | Patrika News
बूंदी

सीबीआई का भी खौफ नहीं, माफिया फिर दे गए प्रशासन को मात

जिले में अवैध बजरी खनन को लेकर हाइकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई डेरा डाले हुए है। एवं एक मामले में जांच भी कर रही है। गत दिनों पुलिसकर्मियों के बयान भी लिए गए है। इसके बावजूद बजरी माफिया में खनन व परिवहन करने के बाज नहीं आ रहे है।

बूंदीMay 04, 2024 / 11:35 am

Narendra Agarwal

सीबीआई का भी खौफ नहीं, माफिया फिर दे गए प्रशासन को मात

सूचना पर पहुंचे खनिज विभाग की फोरमैन एवं अन्य।

तालेड़ा. जिले में अवैध बजरी खनन को लेकर हाइकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई डेरा डाले हुए है। एवं एक मामले में जांच भी कर रही है। गत दिनों पुलिसकर्मियों के बयान भी लिए गए है। इसके बावजूद बजरी माफिया में खनन व परिवहन करने के बाज नहीं आ रहे है। वहीं कार्रवाई से पहले सूचना पहुंचने से पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के हाथ नहीं आ रहे है। तालेड़ा कस्बे में बडुंदा गो शाला के पास अवैध बजरी को ढेर होने की सूचना पर खनन विभाग व पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की। वहीं माफिया कार्रवाई की सूचना पहले मिलने से मौके से तीन ट्रैक्टर ट्रॉली व दो जेसीबी मौके से लेकर रवाना हो गए।
खनन विभाग कर अधिकारियों ने नदी से खनन कर निकाली गई बजरी के ढेर को जब्त किया। खनिज विभाग के फोरमेन ने बजरी के बारे में आसपास पूछताछ की गई, लेकिन किसी से संतुष्ट पूर्ण जवाब नहीं मिला। मौके पर मिली बजरी को जब्त की गई है।
फोरमैन ने बताया कि नदी से बजरी का अवैध खनन करना सामने आया है।अवैध रूप से नदियों से लगातार निकाली जा रही काली बजरी से नदियों का स्वरूप बिगाड़ा जा रहा है, जिसकी ग्रामीण शिकायत कर चुके है।इसके बाद भी रोकथाम नही हो रही है। जानकारी अनुसार रतिया भेरुजी के पास नदी से भी अवैध रूप से काली बजरी माफिया द्वारा निकाली जा रही है।
बजरी कितनी है पता नहीं
पुलिस के साथ पहुंची, खनिज विभाग की फोरमैन ईशा ने बजरी की मात्रा में बताने से ही इंकार कर दिया।और कहा कि बजरी के ढेर की सूचना पर पहुंचे थे, लेकिन क्या कार्यवाही की इसके बारे में जानकारी देने से ही मना कर दिया। वहीं खनिज विभाग के सहायक अभियंता सहदेव सारण ने कई बार सम्पर्क करने भी फोन नहीं उठाया।

Hindi News/ Bundi / सीबीआई का भी खौफ नहीं, माफिया फिर दे गए प्रशासन को मात

ट्रेंडिंग वीडियो