scriptस्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों के निरीक्षण में मिला ऐसा जिससे अधिकारियों को थमाना पड़ा नोटिस | schoolo va aanganabaadee kendron ke nireekshan mein mila aisa jisase a | Patrika News
बूंदी

स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों के निरीक्षण में मिला ऐसा जिससे अधिकारियों को थमाना पड़ा नोटिस

मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी मनफूल नागर व अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षाधिकारी दुर्गालाल कारपेंटर ने बुधवार को विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया।

बूंदीApr 24, 2019 / 10:02 pm

पंकज जोशी

skoolon va aanganabaadee kendron ke nireekshan mein mila aisa jisase a

स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों के निरीक्षण में मिला ऐसा जिससे अधिकारियों का थमाना पड़ा नोटिस

नैनवां. मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी मनफूल नागर व अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षाधिकारी दुर्गालाल कारपेंटर ने बुधवार को विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। दो विद्यालयों में सात शिक्षक अनुपस्थित और एक आंगनबाड़ी केन्द्र पर ताले लगे मिले। मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षाधिकारी के साथ सुबह पौने आठ बजे रजलावता के माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे तो चार शिक्षक अनुपस्थित मिले। विद्यालय में न्यू डाइस भरी हुई नहीं थी और प्रवेशोत्सव के दिशा निर्देश के अनुसार 0 से 18 वर्ष के सर्वे नहीं करवाए गए थे। विद्यालयों में मिली कमियों के मामले में प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उसके बाद बामनगांव के उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया तो विद्यालय में दो शिक्षकों की उपस्थिति रजिस्टर में सीएल लगी मिली, लेकिन उनका अवकाश स्वीकृत नही पाया। इनके अलावा तीन शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। दोनों विद्यालयों में अनुपस्थित मिले शिक्षकों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। गंभीरा के उच्च माध्यमिक विद्यालय में पोषाहार में प्रति सोमवार बच्चों को फल वितरित नहीं करने व प्रवेशोत्सव में सर्वे नहीं करने पर प्रधानाचार्य को नोटिस जारी किया है। समीधी पंचायत के नाहरी गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र पर दस बजकर 25 मिनट पर ताला लगा मिलने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी किया है।

Home / Bundi / स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों के निरीक्षण में मिला ऐसा जिससे अधिकारियों को थमाना पड़ा नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो