scriptमिशन नगरोदय के बहाने भाजपा ने शुरू की निकाय चुनाव की तैयारी | BJP started preparations for civic elections on the pretext of Mission | Patrika News
बुरहानपुर

मिशन नगरोदय के बहाने भाजपा ने शुरू की निकाय चुनाव की तैयारी

– कांग्रेस ने कहा सब झूठी घोषणाएं

बुरहानपुरMar 14, 2021 / 12:32 am

Amiruddin Ahmad

BJP started preparations for civic elections on the pretext of Mission Nagarodaya

BJP started preparations for civic elections on the pretext of Mission Nagarodaya

बुरहानपुर. नगरीय निकाय चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले भाजपा सरकार ने मिशन नगरोदय के साथ निकाय चुनाव की भी शुरूआत कर दी। जनता को शासन की विभिन्न योजनाओं के जरिए लुभाने के साथ 5 वर्षीय रोड मैप को ही विकास के रूप में प्रस्तूत करने का प्रयास किया गया। लेकिन कांग्रेस ने इस मिशन को पूरी तरह झूठी घोषणाएं कहा।
इंदिरा कॉलोनी स्थित परमानंद गोविंदजीवाला ऑडिटोरियम में नगर निगम द्वारा मिशन नगरोदय कार्यक्रम के साथ ही आजादी के 75 साल पर अमृत महोत्सव भी मनाया गया। भोपाल में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने वन क्लिक के माध्यम से पीएम आवास के एक हजार हितग्राहियों के खातों में 10 करोड़, पथ विक्रेता योजना में 10. 10 हजार और 52 शहरी महिला सहायता समूहों को 95 लाख 26 हजार का लोन का चेक वितरण किया गया।
सरकारी रोडमैप को बताया विकास
पांच वर्षीय विकास के रोड मैप को सरकार ने कार्यक्रम के जरिए सरकार की विकास योजना बताने का प्रयास किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशभर की नगरीय निकायों के पंचवर्षीय विकास के रोडमैप का विमोचन भी किया। नगरीय क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत एवं निर्माण के लिए 100 करोड़ रूपए अतिरिक्त राशि भी मिलेगी।
कांग्रेस बोली, झूठे घोषणाएं
कांग्रस जिलाध्यक्ष अजयसिंह रघुवंशी ने कहा कि प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा की आहट को देखते ही मुख्यमंत्री ने मिशन नगरोदय के नाम पर झूठे घोषणा करना शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री झूठे घोषणा करने में माहिर हैं। 15 साल के अंदर विकास के कोई काम नहीं हुए। स्मार्ट सिटी के नाम पर झूठे होर्डिंग लगाए गए।

Home / Burhanpur / मिशन नगरोदय के बहाने भाजपा ने शुरू की निकाय चुनाव की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो