scriptलॉकडाउन खत्म होने के बाद होगी कक्षा 10वीं,12वीं की परीक्षाएं | Class 10th, 12th examinations will be held after the lockdown ends | Patrika News
बुरहानपुर

लॉकडाउन खत्म होने के बाद होगी कक्षा 10वीं,12वीं की परीक्षाएं

– बोर्ड ने जारी किए आदेश

बुरहानपुरMar 30, 2020 / 10:37 pm

Amiruddin Ahmad

Class 10th, 12th examinations will be held after the lockdown ends

Class 10th, 12th examinations will be held after the lockdown ends

बुरहानपुर. विद्यार्थियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए स्थागित की गई माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं लॉकडाउन खत्म होने के बाद आयोजित की जाएगी। मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।
प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी सैयद अतिक अली ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाओं को 19 मार्च से 31 मार्च तक आगामी आदेश तक स्थागित करने के आदेश दिए थे। कोरोना वायरस का संक्रमण बढऩे के बाद इस समय देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। इस लिए बोर्ड ने कक्षा 10वीं,12वीं की परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थागित कर दिया। मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने रविवार को आदेश जारी कर माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के बाद आयोजित करने के आदेश जारी किए है।विद्यार्थियों की सुविधा के लिए जिन विषयों की परीक्षाएं नहीं हुई है इसके लिए बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी करेगा।
सोशल मीडिया पर फैल रही थी भ्रामक जानकारी
मंडल की स्थागित बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक और गलत जानकारी फैल रही थी। जिसमें कक्षा 10वीं और 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षाओं को लिए बिना ही बच्चों को पास करने पर विचार करने और परीक्षा नहीं होने की बात कही जा रही थी। स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी कर लॉकडाउन के पास परीक्षा होने की बात कही गई।डीईओ ने कहा कि अगर लॉकडाउन का समय आगे बढ़ता है ओ कक्षा १०वीं की परीक्षा को लेकर बोर्ड विचार कर रहा है।जिले के सभी विद्यार्थी अपने घरों पर रहकर बाकी के पेपर के लिए तैयारियां करे।

Home / Burhanpur / लॉकडाउन खत्म होने के बाद होगी कक्षा 10वीं,12वीं की परीक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो