scriptकनाड़ा से आए दंपती,पहली बार मतदान करने हैदराबाद,पुणे से आए शहर के छात्र | Couple from Canada, students from Hyderabad and Pune came to vote for the first time | Patrika News
बुरहानपुर

कनाड़ा से आए दंपती,पहली बार मतदान करने हैदराबाद,पुणे से आए शहर के छात्र

बुरहानपुर. पहली बार मतदान करने वाले नए युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह देखने को मिला। मतदाता सूची में नाम शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए हैदराबाद, पुणे, इंदौर में पढ़ाई करने वाले छात्र भी मतदान के लिए घर पहुंचे। युवा मतदाताओं ने मतदान कर अपनी खुशी सोशल मीडिया […]

बुरहानपुरMay 14, 2024 / 10:01 pm

Amiruddin Ahmad

बुरहानपुर. पहली बार मतदान करने वाले नए युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह देखने को मिला। मतदाता सूची में नाम शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए हैदराबाद, पुणे, इंदौर में पढ़ाई करने वाले छात्र भी मतदान के लिए घर पहुंचे। युवा मतदाताओं ने मतदान कर अपनी खुशी सोशल मीडिया पर भी जाहिर की। एक एनआरआइ परिवार के दो सदस्य मतदान करने के लिए कनाड़ा से वापस लौट गए।
जिलेभर में 18 से 19 वर्ष के नए मतदाताओं की संख्या 13410 है। पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को जागरुक करने के लिए सोशल मीडिया साइड के माध्यम से भी जागरुकता अभियान चलाकर कॉलेजों में प्रचार किया गया था। हैदराबाद में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा गायत्री श्रॉफ, इंदौर से विश्नावी खंडेलवाल पहुंची। जबकि अन्य प्रदेशों से भी मतदान करने युवा शहर आए। सिंधीपुरा दुर्गा मैदान, शाही किला और इतवारा क्षेत्र में बड़ी संख्या में युवा मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी करने के लिए पहुंचे। पहली बार मतदान केंद्रों पर पहुंचे युवाओं ने मतदान की प्रक्रिया को समझाया। अधिकांश अपने परिवार और माता, पिता के साथ मतदान करने के लिए आए थे। इवीएम का बटन दबाने के लिए केंद्र के बाहर निकल कर अपनी बार मतदान करने की खुशी जाहिर करते हुए लोगों को भी मतदान करने की अपील की।
कनाड़ा से बुरहानपुर पहुंचा परिवार
मतदान में भाग लेने के लिए कनाड़ा से एक दंपती बुरहनपुर पहुंचा। परिवार के साथ शाहबाजार के मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया। दरसअल निगम कर्मचारी उपेंद्र गुजराती कनाड़े में रहने वाले अपने बड़े बेटे विप्लव गुजराती के यहां पर रहने के लिए गएथे। चुनाव की घोषणा के बाद प्रशासन के जागरुकता अभियान से पे्ररित होकर पत्नी ’योति गुजराती के साथ मतदान करने शहर पहुंचे। मुंबई से छोटे बेटे लावेश और बहू काजल को भी मतदान करने के बुलाया। पूरे परिवार ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया।

Hindi News/ Burhanpur / कनाड़ा से आए दंपती,पहली बार मतदान करने हैदराबाद,पुणे से आए शहर के छात्र

ट्रेंडिंग वीडियो