scriptदिल्ली की टीम बाजार में करती रही सर्वे, रहवासी क्षेत्रों में पसरी गंदगी | Delhi's team continues to conduct surveys in the market, inhabited are | Patrika News
बुरहानपुर

दिल्ली की टीम बाजार में करती रही सर्वे, रहवासी क्षेत्रों में पसरी गंदगी

– कचरे के लगे ढ़ेर

बुरहानपुरMar 20, 2021 / 01:49 am

Amiruddin Ahmad

Delhi's team continues to conduct surveys in the market, inhabited areas inhabited by dirt

Delhi’s team continues to conduct surveys in the market, inhabited areas inhabited by dirt

बुरहानपुर. स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए दिल्ली की टीम बुरहानपुर पहुंची। एक तरफ बाजार में घूमकर निगम के कचरा मुक्त होने के दावे का सर्वे कर रही है, वहीं दूसरी तरफ रहवासी क्षेत्रों में कचरे के ढ़ेर लगे हुए दिखाई दे रहे है। यह कचरे के ढ़ेर निगम के स्वच्छाता अभियान की पोल खोलने के लिए काफी है।
फाइव स्टार रेटिंग सर्वेक्षण टीम ने बाजार क्षेत्र का सर्वे किया। सबसे पहले महापुरूषों की प्रतिमाओं, गार्डन, फव्वारों और परकोट के फोटो खींचे। बाजार क्षेत्र में सर्वे टीम के होने की खबर मिलते ही निगम अमला भी सफाई में जुट गया। गुरुवार दोपहर 12 बजे सर्वे टीम को जयस्तंभ और नेहरू प्रतिमा का लोकेशन मिला।नेहरू प्रतिमा का फोटो खींचने के बाद यहां की व्यवस्था देखी, लेकिन यहां पर झाडिय़ों और घास दिखाई दी।सर्वे टीम के रवाना होने के बाद निगम कर्मचारियों ने गार्डन और फव्वारें के आसपास की सफाई शुरू की। दूसरी टीम के सदस्य ने शनवारा गेट का फव्वारा, परकोट की दिवारें और यहां पर की गई पेटिंग के फोटो खींचते हुए दिखाई दिए।
रोड किनारे पसरी गंदगी
स्वच्छता सर्वेक्षण पर लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी शहर की तस्वीर नहीं बदली। इंदिरा कॉलोनी रोड किनारे सोसायटी जिन में लगा कचरे पर ढ़ेर निगम की सफाई व्यवस्था को आइना दिखाने का काम कर रहा है। कचरे में पॉलीथिन की मात्रा अधिक देखी गई जो पशुओं के लिए हानिकारक होने के बाद भी पशु खा रहे है।लंबे समय से कचरा पड़ा होने के बाद भी साफ नहीं किया गया।जबकि निगम शहर को कचरा मुक्त बनाने की बात कर रहा है।

Home / Burhanpur / दिल्ली की टीम बाजार में करती रही सर्वे, रहवासी क्षेत्रों में पसरी गंदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो