scriptअंग्रेजों के जमाने की तहसील में लगी आग, ट्रेजरी शाखा का पुराना रिकॉर्ड खाक | Fire in Tehsil of British era, treasury branch records old | Patrika News
बुरहानपुर

अंग्रेजों के जमाने की तहसील में लगी आग, ट्रेजरी शाखा का पुराना रिकॉर्ड खाक

– बड़ी आगजनी की घटना टली

बुरहानपुरApr 10, 2021 / 11:41 pm

Amiruddin Ahmad

Fire in Tehsil of British era, treasury branch records old

Fire in Tehsil of British era, treasury branch records old

बुरहानपुर. अंग्रेजों के समय की तहसील कार्यालय में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। ट्रेजरी शाखा के निर्वाचन का पुराने रिकॉर्ड जलकर खाक हो गया। घटना शनिवार सुबह 9 बजे की है। सफाई करने पहुंचे कर्मचारी ने धुआ निकलता देखकर अधिकारियों को सूचना दी। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया।
तहसीलदार मुकेश काशिव ने बताया कि पहले ट्रेजरी शाखा तहसील परिसर में होने से यहां पर पुराना रिकॉर्ड रखा हुआ था। आग लगने से पुराना रिकॉर्ड जला है, समय रहते आग पर काबू करने दो कमरों में रखा रिकॉर्ड बाहर निकाला गया। आग की सूचना मिलते ही एसडीएम काशीराम बड़ोले भी मौके पर पहुंचे। बुरहानपुर तहसील 100 साल पुरानी होने से पूरी तरह लकड़ी कहा है, अगर आगजनी की घटना को समय पर नहीं देखते तो बड़ी घटना हो सकती थी। ट्रेजरी विभाग के रविंद्र गांधी भी मौके पर पहुंचे।उन्होने कहा कि यह पुराना रिकॉर्ड है, करीब 2012 के पंचायत निर्वाचन के पेपर सहित अन्य दस्तावेज यहां पर रखे गएथे। कर्मचारियों की मदद से दो रूम से रिकॉर्ड बाहर निकाला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो