scriptबिजली बिल में भारी छूट : 31 जनवरी तक ले सकेंगे लाभ | Huge discount in electricity bill till January 31 | Patrika News
बुरहानपुर

बिजली बिल में भारी छूट : 31 जनवरी तक ले सकेंगे लाभ

योजना के तहत पहले 31 दिसंबर 2021 अंतिम तिथि थी, जिसे अब सरकार ने बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया है।

बुरहानपुरJan 19, 2022 / 02:37 pm

Subodh Tripathi

bill.png
बुरहानपुर. बकाया बिजली बिलों में 25 से लेकर 40 प्रतिशत तक की छूट का लाभ देने के लिए सरकार ने समाधान योजना शुरू की थी, इस योजना के तहत पहले 31 दिसंबर 2021 अंतिम तिथि थी, जिसे अब सरकार ने बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया है। इसलिए अब तक जिन लोगों ने इस योजना का लाभ नहीं उठाया है, वे भी 31 जनवरी तक पंजीयन कर लाभ ले सकते हैं।
पहले थे विरोध अब दी सहमति
बुरहानपुर. पहली लहर के लॉकडाउन में सरकार ने जो तीन माह के स्थगित बिलों की वसूली शुरू की तो भारी विरोध शुरू हो गया, लेकिन भारी नाराजगी के बीच लोगों ने इसमें सहमति भी दे रही है। 80 हजार में से 60 हजार उपभोक्ताओं ने बिजली बिल भरने की सहमति दे दी, जिन्होंने पंजीयन नहीं कराया उनके लिए 31 जनवरी तक और समय बढ़ाया गया है।

31 जनवरी तक बढ़ाया समय
कोरोना की पहली जंग में सरकार ने अप्रैल से जून तक 80 हजार उपभोक्ताओं के 17 करोड़ के बिजली बिल स्थगित कर दिए गए थे। लेकिन दो साल बाद दिसंबर 2021 में बिल जारी कर झटका दे दिया। इसे लेकर भारी विरोध भी हुआ, लोगों ने भी आक्रोश जताया, लेकिन इसी विरोध के बीच 63 हजार उपभोक्ताओं ने बिजली बिल भरने के लिए सहमति जारी कर दी। इससे बिजली कंपनी को उम्मीद जग गई और बाकी उपभोक्ताओं के लिए भी 31 जनवरी तक समय बढ़ा दिया।
ऐसा है बकाया राशि

बुरहानपुर में अप्रैल से मई 2020 तक सरकार ने 80 हजार उपभोक्ताओं के 17 करोड़ रुपए स्थगित किए थे। 31 दिसंबर तक यह बिल भरने पर 40 प्रतिशत छूट दी और किस्त में 25 प्रतिशत की छूट दी गई।
नए बिलों में जुड़कर आ ही राशि

जिन्होंने 40 प्रतिशत बकाया बिल का छूट लेने के लिए सहमति दे दी और बिल नहीं भरे हैं उन्हें अब जनवरी के नए बिल में जुड़कर यह बकाया राशि दे रहे हैं। इसमें भी उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन पर ज्यादा बिल पुराना बकाया है वे अब भी सरकार के नए आदेश का इंतजार कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें : घर बैठे बनाएं श्रम कार्ड-ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से फ्री में मिलेगा 2 लाख का बीमा, प्रीमियम भी भरेगी सरकार

80 हजार उपभोक्ताओं में से 60 हजार ने बिल जमा करने के लिए सहमति दी है। इसकी समय सीमा भी 31 जनवरी तक कर दी है। कुल 17 करोड़ बकाया है।
-जे फ्रेंकलीन, अधीक्षण यंत्री बिजली कंपनी
https://www.dailymotion.com/embed/video/x876t78

Home / Burhanpur / बिजली बिल में भारी छूट : 31 जनवरी तक ले सकेंगे लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो