scriptरामाखेड़ा पर रेत का अवैध खनन, महाराष्ट्र तक हो रही सप्लाय | Illegal sand mining at Ramakheda, supply to Maharashtra | Patrika News
बुरहानपुर

रामाखेड़ा पर रेत का अवैध खनन, महाराष्ट्र तक हो रही सप्लाय

रेत का अवैध खनन

बुरहानपुरMar 20, 2020 / 04:37 pm

Amiruddin Ahmad

Illegal sand mining at Ramakheda, supply to Maharashtra

Illegal sand mining at Ramakheda, supply to Maharashtra

देड़तलाई. ग्राम रामाखेड़ा ताप्ती घाट पर अवैध रेत खनन जोरों पर चल रहा है, यहा से प्रतिदिन 100 ब्रास घनमीटर रेत निकाल कर डेंपरों से महाराष्ट्र तक सप्लाय की जा रही है। जबकि 2 माह पूर्व ही खकनार नायब तहसीलदार दिनकर चतुर्वेदी ने 8 00 ब्रास घनमीटर रेत का पंचनामा बनाकर जब्त किया था।
देड़तलाई क्षेत्र में अवैध रेत खनन एक गैंग कर रही हैं।महाराष्ट्र के धारणी में एक बड़े डेम का निर्माण कार्य चल रहा हैं। ताप्ती नदी से अवैध रेत निकाल कर डेम निर्माण में उपयोग की जा रही है। देड़तलाई में हर दिन 25 ट्रेक्टरों से 10 से अधिक डंपर रेत महारष्ट्र में सप्लाई कर रहे हैं। यहा पर पिछले 4 माह से अवैध खनन चल रहा हैं। लेकिन कार्रवाही नहीं हो रही हैं। ताप्ती नदी से हर दिन निकल रही अवैध रेत के कारण सरकार को करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है।इस ओर राजस्व और खनिज विभाग के अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।
एक दूसरे पर टाल रहे अफसर
देड़तलाई क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे अवैध रेत खनन को लेकर प्रशासनिक अधिकारी भी गंभीर नहीं हैं। अवैध रेत खनन को लेकर खनिज विभाग में शिकायत करने पर अधिकारी स्थानीय राजस्व अधिकारी से शिकायत करने की बात कहते है।जबकि राजस्व अधिकारी खनिज विभाग का कार्य होने की बात कहकर टाल देते है।कार्रवाई नहीं होने से क्षेत्र में अवैध रेत खनन बढ़ रहा हैं।
– रामाखेड़ा घाट पर अवैध खनन चल रहा है तो हम कार्रवाई करेगे, हम बुरहानपुर में होने से हमे समय लगेगा। आप तहसीलदार से शिकायत करे।
कुलदीप जैन, खनिज निरीक्षक

Home / Burhanpur / रामाखेड़ा पर रेत का अवैध खनन, महाराष्ट्र तक हो रही सप्लाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो