script4 माह से अंतरराज्यीय बसों लगा ब्रेक, छोटे वाहनों से महाराष्ट्र में हो रहा सफर | Interstate buses brake for 4 months, small vehicles traveling in Mahar | Patrika News
बुरहानपुर

4 माह से अंतरराज्यीय बसों लगा ब्रेक, छोटे वाहनों से महाराष्ट्र में हो रहा सफर

– 90 से अधिक बसों का होता है संचालन

बुरहानपुरJul 19, 2021 / 11:19 pm

Amiruddin Ahmad

Interstate buses brake for 4 months, small vehicles traveling in Maharashtra

Interstate buses brake for 4 months, small vehicles traveling in Maharashtra

बुरहानपुर. कोरोना संक्रमण की दर में भले ही कमी आ गई है, लेकिन सरकार अभी भी महाराष्ट्र से बसों का संचालन करने का रिस्क लेने को तैयार नहीं है। 4 माह से अंतरराज्यीय बसों का परिवहन बंद होने से इसका असर बुरहानपुर में देखने को मिल रहा है। जिला महाराष्ट्र की सीमा से लगा होने के कारण एमपी सहित महाराष्ट्र के करीब 90 यात्री बसों के पहिए थमें हुए है। महाराष्ट्र के रावेर, मुक्ताइनगर, अंतुर्ली जाने के लिए यात्रियों को मैजिक वाहन, ऑटों से सफर कर दोगुना किराया देना पड़ रहा है।
शहर के पुष्पक बस स्टैंड से 40 बसों का परिवहन महाराष्ट्र में होता है।महाराष्ट्र परिवहन की एसटी करीब 50 से अधिक बसें यात्रियों को लेकर पहुंचती है।परिवहन विभाग ने कोविडकी दूसरी लहर के चलते 20 मार्च से अंतरराज्यीय बस परिवहन पर रोक लगा रखी है। अनलॉक होने के बाद बसों का संचालन तो शुरू हुआ, लेकिन महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बीच चलने वाली यात्री बसो को राहत नहीं मिली। शहर के बस स्टैंड पर महाराष्ट्र से ही अधिक यात्रियों का परिवहन होने बस ऑपरेटर्स, चालक, परिचालकों को नुकसान होने के साथ ही यात्रियों की संख्या में भी कमी देखने को मिल रही है।महाराष्ट्र रूट पर चलने वाली बसें लंबे समय से एक ही स्थान पर खड़ी है।
ऑटो चालक ले रहे दोगुना किराया
महाराष्ट्र परिवहन पर प्रतिबंध होने के बाद भी यात्रियों का परिवहन बेरोकटोक जारी है। बसें बंद होने के बाद मैजिक वाहन और ऑटों चालक सीमा से लगे रावेर, मुक्ताइनगर, अंतुर्ली सहित अन्य गांवों तक यात्रियों से दोगुना किराया ले रहे है।प्रशासन ने खुद मैजिक चालकों को रावेर तक यात्रियों को छोडऩे की अनुमति जारी की, लेकिन कुछ वाहन चालक महाराष्ट्र से यात्रियों को लेकर भी आ रहे है, जो संक्रमण का फैलाव होने का खतरा है। 25 से 30 रुपए तक का किराया अब 90 से 100 रुपए तक वसूला जा रहा है।

Home / Burhanpur / 4 माह से अंतरराज्यीय बसों लगा ब्रेक, छोटे वाहनों से महाराष्ट्र में हो रहा सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो