विधायक ने दी अधिकारियों को चेतावनी, हर मोहल्लें और गांव में करेगे सीएम का पुतला दहन

- कांग्रेस ने एसडीएम और सीएसपी को दिया ज्ञापन

By: Amiruddin Ahmad

Published: 29 Jun 2020, 11:50 PM IST

बुरहानपुर. भाजपा द्वारा बिना अनुमति के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन करने पर कांग्रेस ने विरोध जताया। धारा 144 का उल्लंघन करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की गई। नेपानगर विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपाईयों पर एफआइआर नही हुई तो कांग्रेस बुरहानपुर और नेपानगर विधानसभा के हर वार्ड और गांव में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का पुतला दहन करेगी।
सोमवार दोपहर 12 बजे तहसील कार्यालय में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता एकत्रित हुए। रविवार भाजपा द्वारा चीनी वस्तुओं पर आयात शुल्क कम करने के आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन करने पर विरोध जताया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय सह रघुवंशी ने कहा कि भाजपा सरकार खुद बड़े ठेके चीन को देती है। सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा के नाम पर देशभर में लोहा एकत्रित किया और प्रतिमा तैयार करने का ठेका चीन को दिया। केंद्र की भाजपा सरकार ने 6 वर्ष के कार्यकाल में चीनी सामान के आयात को बंद नहीं कराया। शहर में भाजपा नेताओं द्वारा बिना अनुमति के धारा 144 का उल्लंघन करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुतले पर जूते,चप्पल बरसा कर उनकी मानहानि की गई। पुतला दहन की अनुमति नहीं होने के बाद भी पुलिस के सामने भाजपा ने पुतला जलाया। कांगे्रस मांग करती है कि भाजपा नेताओं के खिलाफ धारा 144 और पूर्व मुख्यमंत्री के अपमान करने पर प्रकरण दर्ज किया जाए।
विधायक ने दी अधिकारियों को चेतावनी
नेपानगर विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने कांग्रेस का ज्ञापन लेने के लिए पहुंचे एसडीएम काशीराम बड़ोले, नगर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र यादव को चेतावनी देने हुए कहा कि अगर भाजपा नेताओं पर एफआइआर नहीं होती है तो कांग्रेस बुरहानपुर और नेपानगर विधानसभा के हर वार्ड और गांवों की गलियों और चौराहों पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का पुतला जलाएंगे। इस दौरान ग्रामीण जिलाध्यक्ष किशोर महाजन, अमर यादव, अकिल औलिया, दगडू चौकसे, आसिफ बागवान, अजय उदासीन, राजेश कोरावाला, दुर्गेश शर्मा, हनिफ खान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी पदाधिकारी मौजूद थे।

Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned