scriptअजीबोगरीब कारण खिलकर प्रशासन से मांग रहे महाराष्ट्र जाने की अनुमति | Permission to go to Maharashtra asking for bloom due to strange reason | Patrika News
बुरहानपुर

अजीबोगरीब कारण खिलकर प्रशासन से मांग रहे महाराष्ट्र जाने की अनुमति

– हर दिन 60 आवेदक पहुंPermission to go to Maharashtra asking for bloom due to strange reasonsच रहे हैं कलेक्ट्रेट

बुरहानपुरJul 11, 2020 / 11:49 pm

Amiruddin Ahmad

Permission to go to Maharashtra asking for bloom due to strange reasons

Permission to go to Maharashtra asking for bloom due to strange reasons

बुरहानपुर. साहब पिता बीमार है, डॉक्टर को दिखाना है, अगर नहीं दिखाया तो तबियत और ज्यादा खराब हो सकती है। तो किसी ने कहा, मेरी पत्नी और बच्चे ससुराल में फंसे हैं, उनको लाना है। इतना ही नहीं आवेदकों ने लिखा कि हमें विवाह और सगाई में महाराष्ट्र जाने की अनुमति दी जाए। रिश्तेदारों से मिलने और मछली के बीज लाने के लिए भी आवेदन लगा गए।
हर दिन जिला प्रशासन के पास महाराष्ट्र जाने के लिए 60 आवेदन पहुंच रहे हैं, लेकिन उनके आवेदन अब निरस्त कर दिए जा रहे है।दरअसल महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमित मरीजों की आंकड़ा बढऩे के बाद जिले की बॉर्डर सील कर दी गया है।इस वजह से कई लोगों का परिवार महाराष्ट्र में फंस गया।जिनको लाने लोग प्रशासन से मैन्युअल अनुमति लेने पहुंच रहे हैं। पहले आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाईन होने से भोपाल में बैठे अधिकारी सभी को अनुमति जारी कर रहे थे। महाराष्ट्र से लोगों का आवागमन बढऩे के बाद कोरोना संक्रमण का फैलाव होने की शंका पर पुलिस ने सख्ती करते हुए महाराष्ट्र बॉर्डरों को पूरी तरह से सील कर दिए। अब अति अवश्यक कार्य के लिए महाराष्ट्र जाने पर प्रशासन को आवेदन देकर मैन्युअल अनुमति लेना होगी। तीन दिनों के अंदर १०० से अनुमति जारी होने के बाद अब कलेक्टर स्वयं आवेदन पढ़कर अनुमोदन कर रहे है।
यह सामने आए अजीबोगरीब कारण
ई पास बंद होने के बाद प्रशासन महाराष्ट्र जाने के लिए मैन्युअल अनुमति जारी हो रही है। आवेदन में लोग तरह.तरह के अजीबोगरीब कारणों को बताकर शहर से महाराष्ट्र जाने की अनुमति मांग रहे है। जिसमें पत्नी, बच्चों को लाने, माता, पिता और बच्चों को डॉक्टर को दिखाने के साथ ही सगाई, शादी, रिश्तेदार से मिलने और महाराष्ट्र से मछली के बीज, नई गाड़ी खरीदने, खाना बनाने, भाई, बहन को लाने, ससूर की मौत होने पर, बच्ची का टीकाकरण, सांस की तबियत खराब होने, एक्सीडेंट केस, डॉक्टर किडऩी दिखाने, शादी बारात में जाने के लिए भी कारण लिख रहे है। प्रशासन सिर्फ अति आवश्यक कार्य के लिए ही अनुमति जारी कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो