scriptलकड़ी कटाई के शक में युवक को पकड़ा तो ग्रामीणों ने रेंजर को बना लिया बंधक | The villagers took the ranger hostage when the young man was caught on | Patrika News
बुरहानपुर

लकड़ी कटाई के शक में युवक को पकड़ा तो ग्रामीणों ने रेंजर को बना लिया बंधक

– धूलकोट क्षेत्र की घटना – ग्रामीणों का आरोप कार्रवाई गलत

बुरहानपुरNov 27, 2020 / 01:05 am

Amiruddin Ahmad

The villagers took the ranger hostage when the young man was caught on suspicion of cutting wood

The villagers took the ranger hostage when the young man was caught on suspicion of cutting wood

बुरहानपुर. वन क्षेत्र का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को दोपहर पेड़ कटाई मामले में युवक को गिरफ्तार करने के विरोध में साथी ग्रामीणों ने डिप्टी रेंजर को बंधक बना लिया। मांग करने लगे की पहले हमारे साथी युवक को छोड़ा जाए। कुछ देर बाद धूलकोट चौकी पुलिस पहुंचने पर डिप्टी रेंजर को छुड़वाया गया। गिरफ्तार किए गए युवक को न्यायालय से जमानत मिलने पर छोड़ा गया।
जानकारी के अनुसार वन विभाग को सूचना मिली की ग्राम पूरा क्षेत्र के जंगल में वन क्षेत्र की कटाई की जा रही है। अमले ने एक युवक को पकड़ा। जिसे वन चौकी पर ले जाने के बाद केस बनाया गया। बाद में बड़ी सख्ंया में ग्रामीण एकत्रित हो गए। रास्ते में धूलकोट के डिप्टी रेंजर संजय त्रिपाठी को कुछ समय के लिए बंधक बना लिया ओर गांव के युवक को छोडऩे की मांग करने लगे। धूलकोट चौकी पुलिस ने ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाए डिप्टी रेंजर को सुरक्षित छुड़ा लिया। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने धूलकोट पुलिस चौकी पर पहुंचकर भी विरोध जताया। जब तक वन विभाग ने युवक के उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। ग्रामीणों ने वन विभाग पर झूठा प्रकरण दर्ज करने का आरोप भी लगाया। धूलकोट में कुछ समय तक गहमागहमी का मौहाल रहा। बताया गया कि युवक को पकडऩे के बाद सभी वन अधिकारी अपनी चौकियों पर रवाना हो रहे थे, तभी रास्ते में डिप्टी रेंजर को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो