scriptजियाे की टक्कर में एयरटेल ने लॉन्च किया प्रतिदिन 3 जीबी 4G डाटा वाला प्लान | Airtel Prepaid 4G offer- 3GB 4G Data Daily for Rs 349 | Patrika News
कारोबार

जियाे की टक्कर में एयरटेल ने लॉन्च किया प्रतिदिन 3 जीबी 4G डाटा वाला प्लान

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने एक नया आॅफर बाजार में उतारा है।

Jul 27, 2017 / 03:15 pm

santosh

रिलायंस जियो की टक्कर में एयरटेल ने प्री-पेड यूजर्स के लिए प्रतिदिन 3 जीबी 4जी डाटा वाला प्लान पेश किया है। इस नए प्लान में एयरटेल के प्रीपेड यूजर्स को रोज 3 जीबी 2G/3G/4G डाटा मिलने के साथ ही सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। 
एयरटेल के इस प्लान की वैधता 28 दिनों की और कीमत 799 रुपए है। बता दें कि यह प्लान जियो के 509 रुपए वाले प्लान की टक्कर में पेश किया गया है। जियो के इस प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ रोज 2 जीबी डाटा मिलता है।
हाल ही में jio ने सस्ता 4G फीचर फोन भी लॉन्च किया है। रिलायंस जियो के फीचर फोन को 1500 रुपए के डिपॉजिट के साथ खरीदा जा सकता है। यह पैसा ग्राहक काे तीन साल बाद वापस मिल जाएगा। इस फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से होगी।
आपकाे बता दें कि एयरटेल 4G VoLTE सर्विस भी लॉन्च करने की तैयारी में है। एयरटेल की यह सेवा 2018 के मार्च तक पूरे देश में शुरू हो जाएगी। वहीं 4G VoLTE के साथ-साथ एयरटेल सस्ता 4जी फीचर फोन भी बाजार में उतारेगा। 
रिलायंस जियो के झटके से फाइनेंशियल ईयर 2018 के पहले क्वार्टर में भी देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल नहीं उबर पाई। इस दौरान एयरटेल का मुनाफा 75 फीसदी कम होकर 367 करोड़ रुपए रहा है। 
कंपनी का फाइनेंशियल ईयर 2017 के पहले क्वार्टर में 1462 करोड़ का मुनाफा रहा था। वहीं, पहले क्वार्टर के दौरान कंपनी का डाटा रेवेन्यू भी प्रभावित हुआ है। कंपनी का डाटा रेवेन्यू इस दौरान 16.8 फीसदी गिरकर 3765 करोड़ रुपए रहा है।
एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल का कहना है कि प्राइसिंग वार की वजह से टेलिकॉम सेक्टर पर दबाव बना हुआ है। टेलिकॉम कंपनियों का प्रॉफिट प्रभावित हुआ है, इंडस्ट्री का रेवेन्यू लगातार गिर रहा है।

Home / Business / जियाे की टक्कर में एयरटेल ने लॉन्च किया प्रतिदिन 3 जीबी 4G डाटा वाला प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो