scriptईपीएफओ जल्द लांच करेगा आवास योजना, 4 करोड़ से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा लाभ | EPFO to launch housing scheme for over 4 crore members | Patrika News
कारोबार

ईपीएफओ जल्द लांच करेगा आवास योजना, 4 करोड़ से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ईपीएफओ जल्द ही अपने सदस्यों के लिए हाउसिंग स्कीम लांच कर सकता है। इस स्कीम के तहत अपने ईपीएफ अकाउंट से घर खरीदने के लिए डाउन पेमेंट और ईएमआई का पेमेंट कर सकेंगे।

बारांMar 14, 2017 / 05:08 pm

Kamlesh Sharma

housing scheme

housing scheme

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ईपीएफओ जल्द ही अपने सदस्यों के लिए हाउसिंग स्कीम लांच कर सकता है। इस स्कीम के तहत अपने ईपीएफ अकाउंट से घर खरीदने के लिए डाउन पेमेंट और ईएमआई का पेमेंट कर सकेंगे। इससे ईपीएफओ के 4 करोड़ से अधिक लोगों को फायदा मिलेगा। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से चार राज्यों में शानदार प्रदर्शन के बाद मोदी सरकार आम जनता को राहत देने वाले फैसलों में तेजी लाएगी।
इस स्कीम के तहत ईपीएफओ अपने सदस्यों की घर खरीदने में सहायता करेगा। अगर कोई ईपीएफआ सदस्य घर खरीदना चाहता है तो वह डाउन पेमेंट देने के लिए पीएफ फंड से पैसा ले सकेगा। इसके अलावा होम लोन ईएमआई का पेमेंट भी पीएफ फंड से कर सकेगा।
स्कीम के तहत ग्रुप हाउसिंग सोसायटी बनानी होगी। इसके बाद ग्रुप हाउसिंग सोसायटी बैंक और बिल्डर से टाइअप करेगी। साथ ही ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के लिए 20 लोगों की मेंबरशिप जरूरी होगी। ईपीएफओ सदस्यों के लिए एक सर्टिफिकेट जारी करेगा। इससे बैंक यह पता लगा सकेगा कि सदस्य की कर्ज चुका सकता है या नहीं। इसके बाद बैंक आसानी कर्ज दे सकेगा।

Home / Business / ईपीएफओ जल्द लांच करेगा आवास योजना, 4 करोड़ से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो