scriptpnb cuts home auto personal and other loan rates check details | PNB का दिवाली गिफ्ट: होम, कार, पर्सनल लोन हुआ सस्ता, अब देना होगा सिर्फ इतना ब्याज | Patrika News

PNB का दिवाली गिफ्ट: होम, कार, पर्सनल लोन हुआ सस्ता, अब देना होगा सिर्फ इतना ब्याज

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बुधवार को कर्ज पर लगने वाले ब्याज को 0.05 प्रतिशत घटाकर 6.50 प्रतिशत कर दिया। पीएनबी ने आठ नवंबर से 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया गया है। आरएलएलआर में कमी के साथ आवास, कार, शिक्षा, व्यक्तिगत कर्ज सहित सभी कर्ज सस्ते हो जाएंगे।

नई दिल्ली

Updated: November 04, 2021 01:58:21 pm

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बुधवार को कर्ज पर लगने वाले ब्याज को 0.05 प्रतिशत घटाकर 6.50 प्रतिशत कर दिया। पीएनबी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि रेपो से जुड़ी ब्याज दर (RLLR) को आठ नवंबर से 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया गया है। आरएलएलआर में कमी के साथ आवास, कार, शिक्षा, व्यक्तिगत कर्ज सहित सभी कर्ज सस्ते हो जाएंगे।

PNB
PNB

होम, कार, एजुकेशन, पर्सनल सहित सभी लोन होंगे सस्ते
PNB की रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि रेपो लिंक्ड लैंडिंग रेट (RLLR) 6.55 फीसदी से घट कर 6.50 फीसदी रह गया है। ये दरें 8 नवंबर, 2021 से लागू हो जाएंगी। RLLR में कटौती के साथ ही पीएनबी की होम, कार, एजुकेशन, पर्सनल समेत सभी लोन सस्ती हो जाएंगी। बता दे कि बैंक ने पिछली बार 17 सितंबर को अपने रेपो आधारित ब्याज को 6.80 फीसद से घटाकर 6.55 फीसद कर दिया था।

सबसे सस्ता कार लोन
बीएनबी ने एक बयान में कहा है कि 8 नवंबर, 2021 से बैंक सबसे सस्ता कार लोन देगा। होम लोन रेट भी और कम होगा, जो अब 6.50 फीसदी से शुरू होता है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक और ग्रीन वाहनों को अपनाने की दिशा में सरकार की कोशिशों को बढ़ावा देने के लिए, PNB ने ई-वाहनों और CNG वाहनों पर ब्याज दर घटाकर 6.65 फीसदी कर दी है। यह दूसरी कारों के लिए 6.75 फीसदी से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें

Aadhaar Card Update: बैंक धोखाधड़ी को रोकने के लिए अपने आधार कार्ड को ऐसे लॉक, अनलॉक करें

लोन की नई सुविधा
आपको बता दे कि पीएनबी ने बीते दिनों लोन देने के लिए नई सुविधा के तहत मिस्ड कॉल की सुविधा शुरू की। लोन लेने वाले ग्राहकों को महज एक मिस्ड कॉल देना होगा। पीएनबी ने कहा कि ग्राहकों को फोन नंबर 1800 180 5555 मिलाना होगा। इस टोलफ्री नंबर है जिस पर मिस्ड कॉल देकर ग्राहक होम लोन, ऑटो लोन, पर्सनल लोन, एमएसएमई लोन और एग्रीकल्चर लोन ले सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.